बूचड़खाने ले जाया जा रहे 12 मवेशी कराए मुक्‍त

in #cattle8 months ago

12_01_2024-kotwali12aa.jpg

डिंडोरी:-कोतवाली पुलिस ने शुक्रवार की सुबह अमरकंटक रोड पर जेल बिल्डिंग के पास अवैध रूप से मवेशियों को बूचड़खाने ले जाए जा रहे मिनी ट्रक को ज़ब्त किया है। ज़ब्त वाहन को कोतवाली परिसर में खड़ा कराया गया है, वही मवेशियों को कांजी हाउस भेज दिया गया है।

  • वाहन आठ लाख व मवेशियों दो लाख के बताए गए

पुलिस ने तीनों आरोपित के खिलाफ पशुओं के प्रति क्रूरता निवारण अधिनियम, मध्य प्रदेश कृषक पशु परिरक्षण अधिनियम व मोटर व्हीकल एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर लिया है। ज़ब्त वाहन की कीमत आठ लाख व मवेशियों की कीमत दो लाख बताई जा रही है।

  • रोकने का प्रयास किया तो चालक भागने लगा

पुलिस ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर गाड़ासरई तरफ से आ रहे मिनी ट्रक क्रमांक डीएल वन एलडब्ल्यू 6800 को रोकने के प्रयास किया गया, लेकिन चालक वाहन लेकर भागने लगा। प्रात: लगभग चार बजे के आसपास पीछा कर जेल बिल्डिंग के पास मिनी ट्रक को रोका गया। जांच करने पर वाहन में पीले रंग के तिरपाल से ढंके 11 पड़ा और एक भैंस के हाथ पैर बांधकर ठूंस ठूंसकर भरा गया था।

  • मवेशियों के परिवहन से संबंधित दस्तावेज नहीं प्रस्तुत कर पाए

वाहन में मौजूद शेख सुल्तान पिता शेख महमूद 35 वर्ष निवासी शास्त्री वार्ड हनुमानलाल जबलपुर, मोहम्मद शहजाद पिता मोहम्मद रियाज उम्र 36 वर्ष निवासी हनुमानताल जबलपुर व आजाद पिता यूनिस चांदपुर जिला कानपुर उत्तर प्रदेश से पूछताछ करने पर वे मवेशियों के परिवहन से संबंधित दस्तावेज नहीं प्रस्तुत कर पाए। पूछताछ में उन्होंने बताया कि मवेशियों को वध के लिए जबलपुर की ओर ले जाया जा रहा है।

Sort:  

नेक काम