वाहन चालकों से वसूली करने पर ठेकेदार सहित चार पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज

in #case8 months ago

16_01_2024-fir__2024116_104315.jpg

डिंडोरी:-शहर के कालेज तिराहा के पास बाईपास से होकर बाहर से आने जाने वाले वाहन चालकों से विकास शुल्क के नाम पर अवैध तौर पर वसूली करने पर ठेकेदार सहित चार लोगों पर कोतवाली पुलिस ने धोखाधड़ी का अपराध दर्ज कर लिया है। नगर परिषद के राजस्व निरीक्षक सुरेन्द्र तिवारी उम्र 60 वर्ष की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई की है।

  • वाहन, विकास शुल्क वसूली के लिए कार्य आदेश जारी

दर्ज एफआइआर में उल्लेख किया ग़या कि निकाय ठेकेदार मदन सिंह ठाकुर निवासी ग्राम बुडरूखी व उसके कर्मचारी मैनुल सिद्दीकी निवासी मुड़की रोड देवरा, मयंक यादव निवासी मोहगांव व चन्दमणि बिलागर निवासी ग्राम बड़ी बिछिया द्वारा नियम विरुद्ध अवैध रूप से वाहन विकास शुल्क के नाम पर नियम विरुद्ध वसूली की जारी रहीं है। बताया ग़या कि नियम व शर्तों के अधीन अनुबंध निष्पादन के बाद उक्त ठेकेदार को वाहन, विकास शुल्क वसूली के लिए कार्य आदेश जारी किया गया था।

  • जबरदस्ती वाहन रोककर करते थे वसूली

बताया गया कि पूर्व में डिंडौरी जबलपुर मार्ग में घनशीशम के पास संबंधितों द्वारा वाहनों से वसूली की जाती थी। बायपास से आने वाले वाहनों से वसूली के कारण वाहनों मालिकों द्वारा शिकायत की गई। राजस्व निरीक्षक द्वारा शासकीय चंद्रविजय कालेज के आगे केवल डिंडौरी नगर में प्रवेश करने वाले वाहनों से वसूली किए जाने का निर्देश दिया गया था, लेकिन शिकायतों के अनुसार ठेकेदार द्वारा बायपास से आने जाने वाले वाहनों को जबरदस्ती रोककर अवैध रूप से वसूली की जा रही है, जो कि नियमों के विपरीत है।

  • जागरूक लोगों ने की शिकायत

शहर के जागरूक लोगों द्वारा वाहनों से की जा रही अवैध वसूली को लेकर कलेक्टर सहित नगर परिषद के जिम्मेदारों से भी कई बार शिकायत की थी। समय समय पर इंटरनेट मीडिया में वसूली को लेकर फोटो भी वायरल हुए थे। दूसरे राज्यों और शहरों से आने वाले वाहन चालक वसूली को लेकर परेशान होते रहे हैं। लगातार मिल रही शिकायतों के बाद आखिरकार संबंधितों के खिलाफ शिकायत कर मामला दर्ज कराया गया।

Sort:  

कड़ी सजा हो