बरेली पुलिस ने पूछताछ के बाद कल्पना को किया रिहा, उत्तराखंड की मंत्री ने दर्ज कराई थी शिकायत

in #case7 days ago

बरेली 12 सितम्बरः(डेस्क)बरेली में उत्तराखंड की कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या से जुड़े एक मामले में पुलिस ने आरोपी महिला कल्पना मिश्रा उर्फ कल्पना चतुर्वेदी को पूछताछ के बाद रिहा कर दिया है। यह मामला तब सामने आया जब मंत्री ने बारादरी थाने में कल्पना और उसके मौसा डॉ. आरसी पांडेय के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।

WhatsApp Image 2024-09-12 at 17.56.56_62637916.jpgImage credit : Amar Ujala

मामला क्या है?

मंत्री रेखा आर्या ने आरोप लगाया है कि कल्पना और डॉ. पांडेय उनके और उनके पति, भाजपा नेता पप्पू गिरधारी के नाम का दुरुपयोग कर रहे हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार, दोनों आरोपी एक ही घर में रहने के कारण चोरी का आरोप साबित होने की संभावना कम है।

पुलिस की कार्रवाई

पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत कार्रवाई की और आरोपी महिला को थाने बुलाकर पूछताछ की। पूछताछ के दौरान, पुलिस ने दोनों पक्षों के बयानों को ध्यान में रखा और अंततः कल्पना को रिहा कर दिया।

मंत्री का बयान

मंत्री रेखा आर्या ने इस मामले में अपनी चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि ऐसे मामलों में सख्ती से कार्रवाई की जानी चाहिए ताकि किसी भी व्यक्ति को उनके नाम का दुरुपयोग करने की अनुमति न मिले। उन्होंने यह भी कहा कि यह घटना समाज में एक संदेश देने का कार्य करती है कि किसी भी प्रकार की धोखाधड़ी या दुरुपयोग को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

समाज में प्रतिक्रिया

इस घटना ने स्थानीय समुदाय में भी चर्चा का विषय बना दिया है। कई लोगों ने इस पर चिंता व्यक्त की है कि कैसे कुछ लोग दूसरों के नाम का दुरुपयोग कर अपने स्वार्थ के लिए काम करते हैं। स्थानीय निवासियों का मानना है कि इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए जागरूकता बढ़ाने की आवश्यकता है।