आश्रम पद्धति विद्यालय की 12 छात्राओं की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती कराया गया

in #case3 days ago

बरेली 16 सितम्बरः(डेस्क)बरेली के आंवला में बिसौली रोड पर स्थित आश्रम पद्धति विद्यालय की कई छात्राएं हाल ही में वायरल बुखार की चपेट में आ गई हैं। इनमें से लगभग 12 छात्राओं में बुखार, खांसी और जुकाम के लक्षण पाए गए हैं। रविवार रात चार छात्राओं की तबीयत अधिक बिगड़ने पर उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, जबकि अन्य कई छात्राओं को उनके अभिभावकों को बुलाकर घर भेज दिया गया।

WhatsApp Image 2024-08-12 at 14.46.11_b8485e88.jpg

घटना का विवरण

मनौना गांव के समीप स्थित जयप्रकाश नारायण सर्वोदय बालिका इंटर कॉलेज में लगभग 400 छात्राएं पंजीकृत हैं। रविवार रात अचानक 12 से अधिक छात्राओं की तबीयत खराब हो गई। विद्यालय स्टाफ ने तुरंत सरकारी एंबुलेंस का सहारा लेकर बीमार छात्राओं को अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल में चिकित्सक डॉ. सलीम ने इन छात्राओं का परीक्षण किया और उपचार शुरू किया।

उपचार और स्थिति

अस्पताल में उपचार के बाद आठ छात्राओं को दवाएं देकर विद्यालय वापस भेज दिया गया, जबकि चार छात्राएं—संध्या, शिखा, शिवानी, और मिथलेश—का इलाज देर रात तक जारी रहा। अस्पताल स्टाफ के अनुसार, मौसम में बदलाव के कारण इन बालिकाओं को वायरल फीवर होने की आशंका है।

अभिभावकों को सूचित करना

देर रात, विद्यालय प्रशासन ने अभिभावकों को बुलाकर उन बीमार छात्राओं को अस्पताल से वापस घर भेजा, जिनकी हालत में सुधार आ चुका था। इनमें सखी, रश्मि, राखी, कुमकुम, महक, स्नेहलता और प्रियांशी शामिल थीं।

छात्रावास सहायिका का बयान

छात्राओं के साथ अस्पताल आईं छात्रावास सहायिका नीलम ने बताया कि रविवार शाम अचानक कई छात्राओं को बुखार की शिकायत हुई थी और कुछ ही देर में बुखार तेज हो गया। इस स्थिति को देखते हुए उन्हें अस्पताल में उपचार के लिए लाया गया।