मंदिर में मिला तो बोला- "मैं आनंद हूं"... शहबान निकला: अयोध्या में गैंगरेप पीड़िता बोली-

in #case7 days ago

अयोध्या 12 सितंबर: (डेस्क)मंदिर में एक युवक से मुलाकात के बाद एक युवती की कहानी ने अयोध्या में एक गंभीर मुद्दे को उजागर किया है। युवती ने बताया कि वह एक मंदिर में एक युवक से मिली, जिसने अपना नाम आनंद बताया और हाथ में कलावा था।

IMG_20240812_155938_086.jpg

उन्हें एक-दूसरे से बातचीत करने में मजा आया और धीरे-धीरे उनकी दोस्ती बढ़ने लगी। वे नहर पर मिलने लगे, लेकिन युवती को यह नहीं पता था कि उसका असली नाम शहबान है।

जब युवती को पता चला कि शहबान मुस्लिम है, तो उसने उससे
बात करना बंद कर दिया। इसके बाद, शहबान और उसके दोस्तों ने उसे धमकाना शुरू कर दिया। युवती ने कहा कि वह घर की ओर भागना चाहती थी, लेकिन उन्होंने उसे पकड़ लिया और उसके साथ गलत काम किया।

युवती ने बताया कि वह चिल्लाती रही, लेकिन कोई उसकी मदद के लिए नहीं आया। शहबान और उसके दोस्तों ने उसे धमकी दी कि अगर उसने अपने परिवार को बताया, तो उन्हें जान से मार देंगे।
इस घटना के बाद, युवती ने अपने परिवार के साथ मिलकर मुख्यमंत्री कार्यालय में जाकर सहायता मांगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीड़िता के परिवार को 5 लाख रुपये की मदद देने की घोषणा की।

इस घटना ने न केवल पीड़िता के जीवन को प्रभावित किया, बल्कि अयोध्या में सियासत को भी गरमा दिया। स्थानीय सांसद ने पीड़िता के परिवार से मिलने की कोशिश की, लेकिन परिवार ने मना कर दिया।

यह मामला अब राजनीतिक गलियारों में भी चर्चा का विषय बन गया है, और इससे गांव में बिजली और सड़क जैसी बुनियादी सुविधाओं में सुधार हुआ है। पीड़िता की मां ने बताया कि अब प्रधान पशुओं के लिए शेड बनवा रहे हैं, जो गांव के विकास का संकेत है।

इस घटना ने यह भी दर्शाया कि कैसे व्यक्तिगत रिश्ते और धार्मिक पहचान एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं, और समाज में इस तरह की घटनाओं के प्रति संवेदनशीलता की आवश्यकता है।