खड़े ट्रक से टकराई कार, एक की मौत, 4 गंभीर

in #car7 months ago

003.jpg

  • खड़े ट्रक से टकराई कार, एक की मौत, 4 गंभीर
  • बालाघाट से मंडला होते हुए इंदौर जा रहे थे सभी कार सवार
  • नेशनल हाईवे 30 जबलपुर मार्ग में सड़क हादसा

मंडला. तेज रफ्तार बेलगाम वाहनों पर लगाम नहीं लगने से नेशनल हाईवे 30 में हादस हो रहे है। इन हादसों पर ब्रेक नहीं लग पा रहा है। यदि बेलगाम वाहनों की रफ्तार पर लगाम नहीं लगाई गई तो, ऐसे हादसे रोजाना होते रहेंगे। जिससे हादसों का ग्राफ कम होने के वजाए बढ़ता ही जाएगा। हाईवे पर होने वाले हादसों को रोकने सुरक्षात्मक उपाए करना आवश्यक है।

NH 30 (2).jpg

जानकारी अनुसार एनएच 30 मंडला से जबलपुर मार्ग में एक बेलगाम तेज रफ्तार कार खड़े ट्रक से टकरा गई। इस हादसे में कार सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई एवं 4 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। गंभीर घायलों को मेडिकल कॉलेज जबलपुर रेफर किया गया। हादसे में मृतक का नाम अशोक सिंह कोकोटिया 48 वर्ष पिता ढाल सिंह कोकोटिया निवासी बालाघाट बताया गया है।

बताया गया है कि इस सड़क हादसे में शिकार हुए कार सवार सभी बालाघाट जिले के निवासी हैं। ये सभी मंडला होते हुए इंदौर जा रहे थे। इसी दौरान जिला मुख्यालय से करीब 10 किमी दूर जबलपुर मार्ग में ग्राम आमाटोला के पास हाईवे के किनारे खड़े ट्रक से इनकी कार टकरा गई। कार की रफ्तार अधिक होने के कारण टक्कर के बाद सभी कार सवार वाहन में ही फंसे रह गए।

NH 30 (3).jpg

बता दे कि घटना की सूचना 108 एम्बुलेंस और डायल 100 को दी गई। मौके पर पहुंची 108 एम्बुलेंस और 100 डॉयल पुलिस द्वारा स्थानीय लोगों की मदद से सभी को कार से बाहर निकाला गया और 108 एम्बुलेंस की मदद से उन्हें जिला अस्पताल पहुंचाया। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई और चार घायलों की गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सक ने 108 एम्बुलेंस से मेडिकल कॉलेज जबलपुर रेफर कर दिया। हादसे में घायल हुए केवल सिंह कोकोटिया 38 वर्ष पिता लाखन सिंह कोकोटिया, चेतन कोकोटिया 13 वर्ष पिता जागेश्वर कोकोटिया, जागेश्वर कोकोटिया 51 वर्ष पिता रामदयाल कोकोटिया एवं रवि वरकड़े 36 वर्ष पिता सुंदर लाल वरकड़े सभी जिला बालाघाट के निवासी बताए गए हैं।

NH 30 (4).jpg