Lamborghini Huracan Tecnica: नई लैंबॉर्गिनी हुराकैन टेक्निका लॉन्च, 3.2 सेकंड में पकड़ती है 100 Kmph की रफ्तार

in #car2 years ago

Lamborghini India (लैंबॉर्गिनी इंडिया) ने भारत में Huracan Tecnica को लॉन्च कर दिया है। भारतीय बाजार में Lamborghini Huracan Tecnica की एक्स-शोरूम कीमत 4.04 करोड़ रुपये तय की गई है। Lamborghini Huracan Tecnica में वही V10 इंजन मिलता है जो Huracan STO में इस्तेमाल किया गया है। और नई कार Huracan Tecnica को Evo और STO मॉडल के बीच पोजिशन किया गया है। लैंबॉर्गिनी का दावा है कि नया लॉन्च किया गया मॉडल पूरी Huracan फैमिली में सबसे ज्यादा ड्राइवर केंद्रित कार है। इटैलियन सुपरकार निर्माता का दावा है कि यह सड़कों और रेस ट्रैक दोनों के लिए है। कार आठ अलग-अलग कलर ऑप्शन में उपलब्ध है।

वाहन निर्माता के मुताबिक नई Tecnica में ड्राइविंग का एक शानदार एक्सपीरियंस मिलेगा, जो रेस सर्किट में ड्राइविंग करते समय काफी रोमांचक होती है और सड़क पर भी होती है। लेम्बोर्गिनी के चेयरमैन और सीईओ स्टीफन विंकेलमैन ने कहा, "टेक्निका हुराकैन लाइन-अप को पूरा करती है, जो आरडब्ल्यूडी और ट्रैक-केंद्रित एसटीओ के बीच पूरी तरह से बैठती है, जिसमें तकनीकी, प्रदर्शन और हुराकैन के V10 एस्पिरेटेड इंजन को विकसित डिजाइन में पेश किया गया है।"

Huracan Tecnica में 5.2-लीटर, नैचुरली एस्पिरेटेड V10 इंजन मिलता है जो 640 hp का अधिकतम पावर और 565 Nm का पीक टॉर्क आउटपुट जेनरेट कर सकता है। 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का इस्तेमाल करके पावर को पीछे के पहियों में ट्रांसफर किया जाता है। यह कार 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में 3.2 सेकंड का समय लेती है और 200 किमी प्रति घंटे की रफ्तार तक पहुंचने में 9.1 सेकंड का समय लेती है। साथ ही, इसकी टॉप स्पीड 325 किमी प्रति घंटे होने का दावा किया गया है।

इसकी स्टाइलिंग की बात करें तो Tecnica भारत में उपलब्ध सभी Huracan मॉडलों की तरह ही दिखती है। लाइफस्टाइल और ट्रैक-ओरिएंटेड स्पोर्ट्स कार एरोडायनामिक डिजाइन के साथ आती है और यह Sian hybrid hypercar (सियान हाइब्रिड हाइपरकार) से प्रेरित है। कार के पीछे की तरफ, टेल लैंप वैसे ही हैं, लेकिन बंपर एग्जॉस्ट और रियर स्पॉइलर के साथ ज्यादा आक्रामक दिखाई देता है। हालांकि, इंटीरियर में ज्यादा बदलाव नहीं किए गए हैं। यह काफी हद तक स्टैंडर्ड Huracan जैसी ही दिखती है। निर्माता ने कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी को शामिल किया है, जिसे वे लेम्बोर्गिनी कनेक्ट कहते हैं।

Huracan Tecnica का वजन सिर्फ 1,379 किलोग्राम है जो इसकी स्पोर्ट्स कार की साख को बनाए रखने में भी मदद करता है। हल्का वजन हासिल करने के लिए, कार के फ्रंट बोनट और रियर में बड़ी मात्रा में कार्बन फाइबर का इस्तेमाल किया गया है