BWF World Championships 2022: एम आर अर्जुन और ध्रुव कपिला की जोड़ी अंतिम-16 में, अश्विनी पोनप्पा हारीं

in #bwf2 years ago

2022 BWF World Badminton Championships Today Latest News Update in Hindi: वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप के चौथे दिन मेंस डबल्स के मुकाबले में एम आर अर्जुन और ध्रुव कपिला की जोड़ी ने जीत दर्ज की. यह जोड़ी अब प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है. वहीं, अश्विनी पोन्नपा को हार का सामना करना पड़ा है.
टोक्यो. भारतीय पुरुष युगल टीम एम आर अर्जुन और ध्रुव कपिला बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप के प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए. वहीं, महिला सिंगल्स में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी हारकर बाहर हो गए. अर्जुन और कपिला की गैर वरीय जोड़ी ने डेनमार्क के आठवीं वरीयता प्राप्त किम एस्ट्रूप और एंडर्स स्कारूप रासमुसेन को 21-17, 21-16 से हराया. अब उनका सामना सिंगापुर के ही योंग टैरी और लोह कीन हीन से होगा.
पोनप्पा और सिक्की को शीर्ष वरीयता प्राप्त चीन की चेन किंग चेन और जिया यि फान ने 42 मिनट में 21-15, 21-10 से मात दी. पूजा डांडु और संजना संतोष की जोड़ी भी तीसरी वरीयता प्राप्त कोरिया की ली सो ही और शिन सियुंग चान से हार गई.

बुधवार शाम को एचएस प्रणय, लक्ष्य सेन, किदाम्बी श्रीकांत मेंस सिंगल्स में जबकि सात्विक साइराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी मेंस डबल्स और त्रिसा जॉली-गायत्री गोपीचंद महिला डबल्स में चुनौती पेश करेंगे.आईबीएसएफ विश्व जूनियर स्नूकर में भारत को दोहरी सफलता
भारत की अनुपमा रामचंद्रन और कीर्तना पंडियान ने रोमानिया के बुकारेस्ट में चल रही आईबीएसएफ विश्व जूनियर स्नूकर चैम्पियनशिप के अंडर 21 महिला वर्ग में क्रमश: सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल जीते. रामचंद्रन को फाइनल में थाईलैंड की पंचाया चानोइ ने 4-1 से हराया. वहीं चानोइ से 3-0 से हारी पंडियान को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा. भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) ने दोनों खिलाड़ियों को बधाई दी है.
Collage-Maker-24-Aug-2022-02.33-PM-16613318384x3.jpg