50 साल पुराने बाजार से सिफ्ट हुआ तिब्बती बाजार,अच्छे व्यापार के लिए कारोबारियों ने आयोजित की

in #businessmen2 years ago

Screenshot_2022-08-03-09-19-50-08_6ee1490f6338a5d500212cdd6f65b6c2__01.jpg (हिमाचल प्रदेश)तिब्बती व्यापारियों के शहर के एक नए बाजार में स्थानांतरित होने के बाद शिमला में निर्वासित तिब्बती समुदाय ने बेहतर व्यापार के लिए मंगलवार को विशेष प्रार्थना का आयोजन किया।

बता दें कि शहर में निर्वासित तिब्बती व्यापार समुदाय 50 साल पुराने बाजार से शिमला नगर निगम द्वारा निर्मित नए आजीविका भवन, शिमला में स्थानांतरित हो गया है।

व्यापारियों को है अब अच्छे व्यापार की उम्मीद

तिब्बती व्यापारी पिछले 40 वर्षों से शिमला के लक्कड़-बाजार क्षेत्र में अपना व्यवसाय चला रहे थे और अब शिमला नगर निगम ने उन्हें शिमला शहर में लिफ्ट रोड के पास आजीविका भवन में नई दुकानें आवंटित की हैं। शिमला में तिब्बती परिधान व्यापारियों को अब आने वाले दिनों में अच्छे कारोबार की उम्मीद है। हालांकि, ये तिब्बती इकाइयां चार दशक पुराने स्थान से हटने के बाद एक नया और बेहतर स्थान पाकर खुश हैं।
अच्छे व्यापार के लिए आयोजित हुई तिब्बती बौद्ध प्रार्थना

मंगलवार को इन तिब्बती व्यापारियों ने आने वाले सालों में अच्छे व्यापार के लिए विशेष प्रार्थना की। अब तक तिब्बतियों को आवंटित कुल 70 दुकानों में से 80 प्रतिशत दुकानें स्थानांतरित हो चुकी हैं और उन्होंने यहां अपना व्यापार फिर से शुरू कर दिया है। तिब्बती रेडीमेड वस्त्र इस क्षेत्र के युवा ग्राहकों के बीच काफी लोकप्रिय हैं।

तिब्बती एसोसिएशन ऑफ ट्रेडर्स के अध्यक्ष ने कहा, हमने 45 से अधिक वर्षों के बाद अपना व्यवसाय शुरू करने के लिए विशेष प्रार्थनाओं का आयोजन किया है। हम एक नए बाजार में शिफ्ट हो गए हैं क्योंकि शिमला नगर निगम ने हमें एक नया बाजार आवंटित किया है। हम यहां आकर खुश हैं और आगे अच्छे कारोबार की उम्मीद कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, हम 40 वर्षों से इस व्यवसाय को कर रहे हैं और यह एक नया स्थान है, परम पावन दलाई लामा के आशीर्वाद से हम यहां अपना व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं। आज हमने अच्छे व्यापारिक भाग्य के लिए और बुराई को दूर करने के लिए तिब्बती बौद्ध प्रार्थना की।

तिब्बती रेडीमेड परिधान व्यवसाय न केवल उन्हें एक अच्छा व्यवसाय प्रदान कर रहा है बल्कि निर्वासन में स्थानीय भारतीय और तिब्बती समुदाय दोनों के बीच संबंध बनाने में भी मदद कर रहा है। निर्वासन में स्थानीय तिब्बती महिलाओं में से एक, जो 20 से अधिक वर्षों से परिधान व्यापार में हैं, ने कहा कि इससे उन्हें ग्राहकों के साथ अच्छे संबंध बनाने में मदद मिलती है।

अच्छे भविष्य की है कामना

तिब्बती बाजार की एक महिला व्यापारी ने कहा, हम यहां कई वर्षों से परिधान व्यापार कर रहे हैं; हम अपने ग्राहकों के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध बनाते हैं और उन्हें सस्ती कीमतों पर अच्छी गुणवत्ता के विकल्प प्राप्त करने का प्रयास करते हैं। अब हम फिर से व्यापार शुरू करने की प्रक्रिया में हैं। हमने आने वाले भविष्य में अपने बेहतर व्यापार और संबंधों के लिए विशेष प्रार्थना का आयोजन किया है। हमें आने वाले दिनों में बेहतर कारोबार की भी उम्मीद है।

हमारे पास होगा एक बेहतर विकल्प- खरीददार

खरीदार एक अच्छी जगह पाकर खुश हैं और उनके पास एक बेहतर विकल्प होगा क्योंकि तिब्बती बाजार में पर्याप्त जगह और कई तरह की वैरायटी है। उन्हें किफायती दामों पर कई तरह के विकल्प मिल सकेंगे। यहां के खरीदार खुश हैं क्योंकि शिमला में तिब्बती बाजार का नया रूप और स्थान उन्हें अच्छी गुणवत्ता वाले कपड़े प्रदान करेगा और यहां फैशनेबल विकल्प होंगे।

एक लड़की ने कहा, मैं यहां आकर खुश हूं, हमें अभी पता चला कि यह तिब्बती बाजार यहां शिफ्ट हो गया है। हमें यहां अच्छी गुणवत्ता और विकल्प मिलते हैं क्योंकि हमें यहां फैशनेबल आइटम मिलते हैं। मैंने आज इन तिब्बतियों को प्रार्थना करते हुए देखा, हमारे पास बेहतर विकल्पों के साथ खरीदारी के लिए एक बेहतर जगह होगी, और यह अच्छा है।