न्यू सिटी ककरा में पुलिया कटने के कारण ई-बसों का संचालन ठप

in #busesyesterday

शाहजहांपुर 18 सितम्बर:(डेस्क)शाहजहांपुर में गर्रा नदी के किनारे स्थित न्यू सिटी ककरा में बाढ़ का पानी पहुंचने से ई-बसों का संचालन बंद होने की घटना सामने आई है। इस इलाके में स्थित पुलिया कटने से ई-बसों का चार्जिंग स्टेशन तक पहुंचना मुश्किल हो गया है।

WhatsApp Image 2024-09-18 at 19.34.39_0b9bdf48.jpg

ई-बसों का संचालन

सिटी बस ट्रांसपोर्ट की ओर से शहर और ग्रामीण क्षेत्रों को जोड़ने के लिए 25 ई-बसों का संचालन किया जाता है। इन ई-बसों का संचालन जुलाई में गर्रा नदी के जलस्तर बढ़ने के कारण बंद करना पड़ा था, क्योंकि न्यू सिटी ककरा में बाढ़ का पानी पहुंच गया था। इससे ई-बसों की बैटरियां भी खराब हो गईं।

बाढ़ का असर

बाढ़ का पानी कम होने के बाद भी सात ई-बसें बैटरी न बदलवाने के कारण खड़ी हैं। इसी बीच एक बार फिर से गर्रा नदी का जलस्तर बढ़ने लगा, जिसको ध्यान में रखकर ई-बस संचालन प्रबंधक संदीप लाहा ने सभी ई-बसों को जीआईसी खेल मैदान में शिफ्ट करवा दिया और वहीं से संचालन हो रहा था।

चार्जिंग की समस्या

इन बसों को चार्ज करने के लिए चार्जिंग स्टेशन ले जाया जा रहा था, लेकिन मंगलवार को गर्रा नदी का पानी बढ़ने से न्यू सिटी ककरा में पुलिया कटने से ई-बसें चार्जिंग स्टेशन तक नहीं पहुंच सकीं। जिसके बाद सभी ई-बसों को जीआईसी खेल मैदान पर ही खड़ा कर दिया गया।

प्रशासन की भूमिका

प्रशासन को चाहिए कि वह इस समस्या का त्वरित समाधान करे और ई-बसों के संचालन को सुचारु रूप से बहाल करे। पुलिया को तुरंत मरम्मत करवाकर ई-बसों के आवागमन को सुगम बनाना होगा। साथ ही, बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्यों को तेज करना होगा।

नागरिकों की परेशानी

ई-बसों के संचालन बंद होने से शहर और ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। छात्रों और कर्मचारियों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। प्रशासन को चाहिए कि वह इस समस्या का त्वरित समाधान करके नागरिकों को राहत प्रदान करे।