"उसावां में बस अड्डा स्थापित करने के लिए जगह की तलाशी जारी"

in #bus2 days ago

बदायूं 17 सितम्बर:(डेस्क)उसावां में रोडवेज बस अड्डा और वर्कशाप स्थापित करने के लिए परिवहन विभाग जमीन की तलाश कर रहा है। इस परियोजना के पूरा होने से स्थानीय लोगों को आने-जाने में काफी सुविधा होगी, क्योंकि उसावां बदायूं जिले का अंतिम कस्बा है और इसके बाद शाहजहांपुर जिले की सीमा शुरू होती है।

WhatsApp Image 2024-09-17 at 18.36.59_0918d7af.jpg

परिवहन निगम को यहां पर रोडवेज बस अड्डा और कार्यशाला खोलने की आवश्यकता महसूस हो रही है ताकि यात्रियों को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े। बदायूं से म्याऊ, अलापुर, उसावां होते हुए शाहजहांपुर से लखनऊ जाने वाला सीधा रास्ता है, साथ ही शहर से म्याऊं, अलापुर होते हुए शाहजहांपुर जाने वाले मार्ग पर उसावां बदायूं जिले का अंतिम कस्बा है।

वर्तमान में, यहां पर रोडवेज अड्डा न होने के कारण रोडवेज बसों को सड़क किनारे जहां भी जगह मिल जाए वहीं खड़ा करना पड़ता है, जिससे यात्रियों को भी परेशानी होती है। बारिश के दिनों में यात्रियों को बारिश से बचने के लिए पेड़ों या दुकानों का सहारा लेना पड़ता है।

इन परेशानियों को देखते हुए परिवहन निगम ने यहां पर रोडवेज बस अड्डा और कार्यशाला बनाने पर विचार किया है। क्षेत्रीय सहायक प्रबंधक अजय कुमार सिंह और यातायात निरीक्षक राजेश कुमार शर्मा ने पिछले दिनों उसावां में कई जगहों का निरीक्षण किया है, हालांकि अभी कोई जगह तय नहीं की गई है।

परिवहन निगम को रोडवेज बस अड्डा बनाने के लिए तीन एकड़ जगह की आवश्यकता है, जबकि वर्कशाप के लिए पांच एकड़ जमीन की जरूरत है। इस परियोजना के पूरा होने से न केवल यात्रियों को सुविधा मिलेगी, बल्कि स्थानीय अर्थव्यवस्था को भी बढ़ावा मिलेगा।

स्थानीय निवासियों ने इस परियोजना का स्वागत किया है और प्रशासन से अपील की है कि वह जल्द से जल्द इस पर कार्रवाई करे। उन्होंने कहा कि यह कदम न केवल यात्रियों को राहत देगा, बल्कि क्षेत्र के विकास में भी मदद करेगा।

अब यह देखना होगा कि प्रशासन इस दिशा में कितनी तेजी से कार्रवाई करता है और कब तक यह परियोजना पूरी होती है। इस परियोजना के पूरा होने से न केवल उसावां बल्कि आसपास के क्षेत्रों के लोगों को भी काफी लाभ मिलेगा।