आकाशीय बिजली गिरने से 14 लोग झुलसे एक को किया ट्रामा रिफर

in #burntlast year

अम्बेडकरनगर। उत्तर प्रदेश के अम्बेडकरनगर में रविवार सुबह शुद्ध कर्म के लिए एकत्रित लगभग एक दर्जन से अधिक लोग झुलस कर गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। संस्कार में शामिल होने पहुचें तो अचानक आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 14 लोग झुलस गए। इसमें बच्चे भी शामिल हैं। आकाशीय बिजली की चपेट में आने से जिसमें 11 लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है। जिसमें एक व्यक्ति की हालत गंभीर बताई जा रही है। घटना बसखरी

IMG-20230917-WA0268.jpg

थाना क्षेत्र के छंगुरपुर मिश्रौलिया की है। जहां पर शुद्ध कर्म के लिए गांव के लोग इकट्ठा हुए थे। जिन पर अचानक आकाशीय बिजली गिर पड़ी और इस हादसे में राम रूप, चिंताराम, राजाराम, अच्छेलाल, विशाल, शशिकांत ,दिलीप, सुनील, रवि, रामू, अभिमन्यु, पातिराम व सुनील सहित 14 लोग गंभीर रूप से झुलस कर घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिए बसखारी सीएससी पहुंचाया गया। जहां पर 11 लोगों की गंभीरता को देखते हुए उन्हें जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है। जिसमें शशिकांत व एक अन्य की हालत में सुधार न होने के चलते मेडिकल काॅलेज सद्दरपुर भेज दिया गया है वही एक को लखनऊ ट्रामा सेंटर भेज दिया गया है।

IMG-20230917-WA0274.jpg
उत्तर प्रदेश के अम्बेडकरनगर के बसखारी थाना क्के के क्षेत्र छगुपुर मिश्ररौलिया में सुबह लगभग लगभग साढे 10 बजे शुद्ध कर्म के लिए एकत्रित हुए लोग आकाशीय बिजली गिरने से इसकी चपेट में आने से 14 लोग झुलस कर घायल हो गये जिसमें 3 लोगों की हालत गंभीरता को देखते हुए दो को अकबरपुर मेडिकल काॅलेज व एक को लखनऊ टामा सेंटर भेज दिया गया है। जिसमें शशिकांत की हालत चिंताजनक बताई जा रही है। रविवार सुबह अचानक मौसम में आये बदलाव के चलते बूदाबादी के साथ ही बिजली भी कड़क रही थी, इस दौरान गांव में शुद्ध कर्म के लिए मौजूद लोग इसकी चपेट में आ गए। इसमें 14 लोग गंभीर रूप से झुलस गए सूचना पर पहुंचें आसपास के लोगों ने सभी को बासखारी सीएचसी में भर्ती कराया जहां पर हालात की गंभीरता को देखते हुए अकबरपुर जिला अस्पताल में रिफर कर दिया गया। अस्पताल में सभी का इलाज चल ही रहा था कि तीन की हालात बिगड़ता देखकर दो को मेडिकल काॅलेज सद्दरपुर व एक को लखनऊ ट्रामा रिफर कर दिया गया।