अजीबो गरीब तरीके से चोरी व डकैती की वारदात को अंजाम देने वाले गैंग का सरगना गिरफ्तार ।

in #burglars2 years ago

नॉर्थ दिल्ली,
लोकेशन - दिल्ली ...

IMG-20220820-WA0014.jpg

स्टोरी --- उत्तरी जिले की स्पेशल स्टाफ टीम ने अजीबो गरीब तरीके से चोरी की डकैती की वारदात को अंजाम देने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है । मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम ने गैंग के किंगपिन को गिरफ्तार किया है । आरोपी की गिरफ्तारी के बाद गुलाबी बाग थाने का मामला भी सुलझाने का दावा पुलिस टीम कर रही है । आरोपी की गिरफ्तारी के बाद पुलिस टीम ने 55 कार्टून ब्रांडेड कॉस्मेटिक सामान के बरामद किये है, जिसकी कीमत बाजार में तीन लाख रुपये है ।

उत्तरी जिले के डीसीपी सागर सिंह कलसी ने बताया कि शिकायतकर्ता इकतार अहमद में पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई कि वह प्रताप नगर इलाके में 14 अगस्त की शाम अपना गोडाउन बंद कर घर गए थे । जब 15 अगस्त की सुबह गोडाउन पर पहुंचे देखा कि ताला टूटा हुआ है और वहां पर रखे 50 से 55 बड़े कार्टून जिनमें ब्रांडेड कॉस्मेटिक का सामान भरा हुआ था वहां से गायब है । पीड़ित की शिकायत पर गुलाबी बाग थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया और आरोपियों की पड़ताल के लिए स्पेशल स्टाफ एसीपी धर्मेंद्र की देखरेख में एसआई हरिओम, सुरेंद्र, एएसआई विनोद, हर सिकंदर, आंसर खान जग ओम, हेड कांस्टेबल देवेंद्र, संजीत और आस मोहम्मद की टीम का गठन किया गया । पुलिस टीम ने मामले की पड़ताल करते हुए इलाके में लगे कई सीसीटीवी कैमरे खंगाले, जिसमे पुलिस टीम को एक टाटा एस छोटा टेंपो दिखाई दिया । टेम्पो में कुछ सामान भरा हुआ था, पुलिस को टाटा एस टेंपो का नंबर मिला । नंबर के आधार पर पुलिस ने मामले की पड़ताल शुरू कर दी, मामले की पड़ताल करते हुए पुलिस टीम ने पाया कि यह टेम्पो अमन के नाम पर रजिस्टर्ड है जो बुराड़ी इलाके का रहने रहता है । जब पुलिस ने अमन से पूछताछ की उसने बताया कि उसका ये टेंपो 5 लोगों ने किराए पर कुछ सामान ले जाने के लिए लिया था और यह सामान उन्होंने गली नंबर 37 मोलड़बंद बदरपुर इलाके में उतारा है । पुलिस मामले की पड़ताल करते हुए मोलड़बंद पहुंची तो वहां पता चला कि यह प्रॉपर्टी किसी जवाहर सिंह की है उसने इस गोदाम उन्होंने पुष्पेंद्र और वरुण को दिया हुआ है । पुलिस ने पुष्पेंद्र ओर वरुण को फोन मिलाया तो वह स्विच ऑफ था ।

वहीं आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज से पुलिस ने उसे टेंपो की पहचान की जिसमें पुष्पेंदर और वरुण दोनों सामान उतरवा रहे थे । इसी कड़ी में 18 अगस्त को एसआई हरिओम को सूचना मिली कि उसी वारदात का आरोपी वरुण एक अर्टिगा कार में मलका गंज आने वाला है । जिस में कॉस्मेटिक का वही सामान भरा हुआ है, जो उसने प्रताप नगर से चुराया है । पुलिस टीम ने सूचना के आधार पर ट्रैप लगाया और हंसराज कॉलेज के पास अर्टिगा कार को रोका, कार सवार दोनो आरोपियों ने भागने की कौशिश की लेकिन पुलिस टीम ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया । कार सवारों की पहचान वरुण कुमार और दीपक के तौर पर हुई है । पुलिस ने कार से 4 कार्टून कॉस्मेटिक के सामान के बरामद की है । वरुण ने बताया कि उंसने यह सामान प्रताप नगर इलाके स्थित एक गोडाउन से चुराया था । जिसमें उसके 3 साथी पुष्पेंद्र उर्फ लाला, कपिल उर्फ पाजी हिमांशु और आमिर खान में शामिल है । इन्होंने यह सामान मोलड़बंद इलाके में उतारा है, आरोपी ने बताया कि वह चोरी की वारदात को अंजाम देने के लिए लेबर और किराए के टेंपो का इंतजाम करता था ताकि कोई उसे पकड़ ना सके। वह बंद पड़े गोदाम से ही चोरी की वारदात को अंजाम देता था, जिससे लोगों को लगे कि यह अपना सामान एक जगह से दूसरी जगह शिफ्ट कर रहा है । आरोपी वरुण पर बदरपुर थाना इलाके में ही रोबरी का केस भी दर्ज है ।