लखनऊ में सम्मानित हुए महोबा के आल्हा गायक

in #bundelkhand2 years ago

WORTHEUM : PUBLISHED BY, Banafar rai
26_03_2022-26mho-12-c-2_22574460_234426.jpg
लखनऊ के इकाना स्टेडियम में शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में विभिन्न जिलों से पहुंचे कलाकारों ने अपने कार्यक्रम प्रस्तुति किए। महोबा के नवरस म्यूजिकल ग्रुप के लोगों ने भी आल्हा गायन और बुंदेली विधाओं की शानदार प्रस्तुति दी। उन्हें मुख्य सचिव द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

शपथ ग्रहण समारोह दौरान आल्हा गायक शरद अनुरागी व जितेंद्र चौरसिया ने साथी कलाकारों के साथ आल्हा गायन की प्रस्तुति की। साथ ही योगी जी जैसो न कोनऊ धर्म धुरंधर ज्ञानी प्रदेश में...गीत की प्रस्तुति का सभी का मन मोह लिया। कार्यक्रम के समापन पर नवरस म्यूजिकल ग्रुप के कलाकारों की सभी ने प्रशंसा की। साथ ही प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा प्रसाद मिश्रा ने शरद अनुरागी व जितेंद्र चौरसिया को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। उन्होंने इसके लिए अपने गुरु अबोध सोनी व समर्थकों का आभार जताया है। एसडीएम ने मरीजों से पूछा अस्पताल में कैसी मिल रही सुविधाएं

गर्मी के मौसम में मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मिल सकें इसके लिए उपजिलाधिकारी पीयूष कुमार जयसवाल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण कर जरूरी निर्देश दिए।

एसडीएम के निरीक्षण में सीएचसी में तैनात सभी चिकित्सक, फार्मासिस्ट सहित अन्य स्टाफ उपस्थित पाया गया। उन्होंने मरीजों व तीमारदारों से पूछा कि बाहर की दवाएं तो नहीं लिखी जा रही है। सभी दवाएं स्वास्थ्य केंद्र पर ही मिल रहीं हैं या नही। किसी के द्वारा कोई शिकायत न करने पर एसडीएम संतुष्ट नजर आए। उन्होंने मेंटरनिटी, महिला अनुभाग, ओपीडी, दवा वितरण, एक्स-रे कक्ष, इमरजेंसी वार्ड, महिला पुरुष भर्ती वार्ड का भी निरीक्षण किया। इस दौरान चिकित्साधीक्षक डा. राजेश कुमार वर्मा, चिकित्साधिकारी डा. विनय कुमार पटेल, फार्मासिस्ट राम कुमार, संजय कुमार, लैब टेक्नीशियन जागेश कुमार आदि मौजूद रहे।