सीएम योगी से मिले अयोध्या नगर विधायक वेदप्रकाश, न्यायालय जाने की तैयारी

in #bulandshahr2 years ago

अयोध्‍या, संवादसूत्र। रामनगरी में अवैध प्लाटिंग करने वालों की सूची जारी होने का प्रकरण तूल पकड़ता जा रहा है। वायरल सूची को लेकर नगर विधायक वेदप्रकाश गुप्त ने सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भेंट की। विधायक ने कहा कि अवैध प्लाटिंग में उनका नाम घसीटने के पीछे राजनीतिक षड़यंत्र है। उन्होंने कोई प्लाटिंग की ही नहीं है। सूची में उनका नाम शामिल कर उनकी छवि को धूमिल किया जा रहा है।

विधायक ने वायरल सूची को आधार बनाकर दुष्प्रचार करने वालों के विरुद्ध विधिक कार्रवाई के लिए न्यायालय की शरण में जाने का निर्णय भी लिया है। वायरल सूची पर विवाद बढ़ने के बाद सोमवार को विकास प्राधिकरण कार्यालय पर कड़ा पहरा नजर आया। कार्यालय गेट पर पुलिस फोर्स तैनात रही।

अवैध प्लाटिंग करने वालों की वायरल सूची को प्राधिकरण उपाध्यक्ष विशाल सिंह ने पुन: गलत ठहराया है। उन्होंने कहाकि प्राधिकरण की ओर से कोई सूची जारी नहीं की गई है। प्रवर्तन कार्य से जुड़े अवर अभियंताओं के साथ बैठक कर उन्हें अवैध प्लाटिंग करने वालों को चिह्नित करने का निर्देश दिया। प्राधिकरण अब तक कराई गई अवैध प्लाटिंग एवं कालोनियों को चिह्नित करा रहा है।

अवर अभियंताओं को निर्देश दिया गया है कि निष्पक्ष होकर अवैध प्लाटिंग करने वालों की सूची तैयार करें। स्थलीय सत्यापन अवश्य किया जाए। किसी मौखिक सूचना पर कार्रवाई नहीं होनी चाहिए। संबंधित प्लाटिंग की फोटो एवं रिपोर्ट लेकर पूरे साक्ष्य के साथ प्राधिकरण कार्यालय में उपस्थित होने का निर्देश दिया गया है।

विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं : उधर, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि अयोध्या में जमीन और प्लाटों को लेकर फैलाई जा रही भ्रांति को लेकर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर हमला बोला है। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि यह बीजेपी को बदनाम करने की साजिश है।

विपक्षी दलों के पास कोई मुद्दा नहीं है, अयोध्या में जब से प्रभु राम का भव्य मंदिर निर्माण हो रहा है, तबसे उनके मन में बड़ी पीड़ा है। इन लोगों ने अयोध्या विकास प्राधिकरण की जो सूची जारी की है वो पूरी तरह से मनगढ़ंत है और फर्जी है। इस मामले में भी जांच की जा रही है और जो भी दोषी होंगे उनके खिलाफ़ कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

Sort:  

Please like and follow