842 परीक्षार्थी देंगे इंप्रूवमेंट और कंपार्टमेंट परीक्षा

in #bulandshahr2 years ago

CBSE-Class-10-Board-Exam-2021.jpg- हाईस्कूल में 432 और इंटरमीडिएट में 410 परीक्षार्थी पंजीकृत

  • 27 अगस्त को पहली पाली में हाईस्कूल और दूसरी पाली में इंटर की होगी परीक्षा

बुलंदशहर। यूपी बोर्ड की ओर से हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की इंप्रूवमेंट व कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए कार्यक्रम जारी कर दिया है। परीक्षा में कुल 842 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं। हाईस्कूल की इंप्रूवमेंट व कंपार्टमेंट परीक्षा में 432 और इंटरमीडिएट की कंपार्टमेंट परीक्षा में 410 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं। 27 अगस्त को इनकी परीक्षाएं कराई जाएंगी।
जिला विद्यालय निरीक्षक शिव कुमार ओझा ने बताया कि बोर्ड सचिव दिव्यकांत शुक्ल की ओर से परीक्षा का कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। पहली पाली में सुबह 08:00 से 11:15 बजे तक हाईस्कूल और दूसरी पाली में दोपहर 02:00 से शाम 05:15 बजे तक इंटरमीडिएट की परीक्षा कराई जाएगी। जिला विद्यालय निरीक्षक की ओर से जिला मुख्यालय पर निर्धारित केंद्र पर परीक्षा कराई जाएगी। परीक्षा के लिए राजकीय इंटर कॉलेज बुलंदशहर को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। परीक्षा केंद्र पर बाहरी व्यक्तियों का प्रवेश वर्जित रहेगा। सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में परीक्षा कराई जाएगी। परीक्षार्थी बोर्ड की वेबसाइट www.upmsp.edu.in पर जाकर अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे या फिर पंजीकृत विद्यालय के प्रधानाचार्य से प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकेंगे। परीक्षार्थियों से अपेक्षा की गई है कि वह परीक्षा के दिन केंद्र पर परीक्षा शुरू होने से 45 मिनट पहले पहुंच जाएं। उन्होंने बताया कि इस परीक्षा को करवाने के लिए केंद्र व्यवस्थापक और कक्ष निरीक्षक आदि की तैनाती जल्द कर दी जाएगी।

22 से 24 अगस्त तक होंगी प्रयोगात्मक परीक्षाएं
जिला विद्यालय निरीक्षक शिव कुमार ने बताया कि इंप्रूवमेंट और कंपार्टमेंट की परीक्षा से पहले प्रयोगात्मक परीक्षा होगी। प्रयोगात्मक परीक्षा भी राजकीय इंटर कॉलेज बुलंदशहर में होंगी। उन्होंने बताया इस परीक्षा से संबंधित परीक्षक आदि को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। सा‌थ ही संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश जारी किए गए हैं कि प्रयोगात्म्क परीक्षा नियम और निष्पक्ष समय पर पूरी करवा ली जाए।

Sort:  

Like my post and follow me ✨