विकास कार्यों में टॉपटेन में जिला, मंडल में तीसरा स्थान

in #bulandshahr2 years ago

IMG_20220425_213721.jpg- स्वास्थ्य विभाग गोल्डन कार्ड व नसबंदी में प्रदेश में पिछड़ा

  • जून माह की रैंक में 32 वां स्थान, अब दसवें पायदान पर जिला

बुलंदशहर। शासन की योजनाओं के क्रिन्यावन में जिला अब 32 वीं रैंक से प्रदेश में दसवें नंबर पर आ गया है। जुलाई माह की यह रैंक शासन स्तर से जारी हुई है। पिछली योजनाओं में पांच विभाग योजनाओं में पिछड़े हुए थे तो अब इनमें सुधार आया है। मंडल में जिले तीसरा स्थान मिला है। स्वास्थ्य विभाग नसबंदी एवं गोल्डन कार्ड में पिछड़ा हुआ है। गत माह से इस बार जिले की रैंक में काफी हद तक सुधार आया है।
शासन की प्राथमिकता वाली योजनाओं की प्रत्येक माह समीक्षा होती है। इसके बाद प्रदेश के सभी जिलों की रैंक जारी होती है। जून माह में जिले को 32 वीं रैंक मिली थी और पांच विभागों का बुरा हाल था। सीडीओ ने उक्त विभागों को नोटिस जारी कर सुधार के निर्देश दिए थे, जिसके बाद अब इन विभागों में काफी हद तक सुधार आया है। शासन ने अब जुलाई माह की सभी जिलों की रैंक जारी कर दी है। सीडीओ ने बताया कि जिला प्रदेश में विकास कार्यों में दसवें पायदान पर है, अधिकांश विभागों के कार्य अच्छे हैं, और सुधार है। उन्होंने बताया कि मंडल में तीसरे स्थान पर जिला आया है। स्वास्थ्य विभाग कई कार्यों में पिछड़ा हुआ है तो सीएमओ को योजनाओं के तेजी से क्रिन्यावन के लिए लिखा जा रहा है।

कोट
विकास कार्यों में जिला प्रदेश में दसवें नंबर पर आया है। मंडल में तीसरा स्थान है। पूर्व में जो विभाग फिसड्डी थे उनमें काफी सुधार है। स्वास्थ्य विभाग कई योजनाओं में पीछे है, तो सीएमओ को लिखा जा रहा है। लापरवाही बर्दास्त नहीं की जाएगी। - अभिषेक पांडेय, सीडीओ