''मेरे लिए फैमिली मतलब सबकुछ'', ऋषि सुनक ने इंस्टाग्राम पर लिखा

in #britain2 years ago

IMG_20220725_002222.png

ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री और कंजरवेटिव पार्टी के नेता बनने की दौड़ में सबसे आगे चल रहे भारतीय मूल के ऋषि सुनक के साथ उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति कल पहली बार एक रैली में शामिल हुईं.अक्षता मूर्ति के साथ उनकी दोनों बेटी कृष्णा और अनुष्का ने भी इस रैली में हिस्सा लिया. पूर्व प्रधानमंत्री मार्गरेट थैचर के जन्मस्थान ग्रांथम में एक रैली के बाद सुनक ने इंस्टाग्राम पर तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा कि मेरे लिए परिवार मतलब सब कुछ है. परिवार का समर्थन पाने के लिए आभारी हूं. सुनक ने रैली के दौरान अपने भाषण में कहा इसमें कोई संदेह नहीं है कि मैं उपेक्षित रहा हूं.

गौरतलब है कि अक्षता मूर्ति जो कि भारतीय आईटी कंपनी इंफोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति की बेटी हैं. हाल के दिनों में टैक्स के विवाद को लेकर उनके ऊपर लगातार निशाना साधा गया है.

इंग्लैंड की रानी से ज्यादा अमीर है अक्षता मूर्ति?
अक्षता मूर्ति की निजी संपत्ति को लेकर भी ऋषि सुनक के ऊपर लगातार हमले होते रहे हैं. ब्रिटिश प्रधान मंत्री पद के लिए उनके अभियान शुरु करने से पहले से ही उनके ऊपर हमले होते रहे हैं. कई मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि मूर्ति महारानी एलिजाबेथ द्वितीय से भी अधिक धनी हैं. हालांकि एक लेख में सुनक ने लिखा है कि मैंने थैचर के मूल्यों को अपनाया है. मैं कड़ी मेहनत, परिवार और अखंडता में विश्वास करता हूं. मैं थैचराइट हूं, मैं थैचर के विचारों पर चलने वाला हूं. उन्होंने लिखा कि मैं ऐसे सुधारों को लेकर चलूंगा जो विकास और हमारे समाज और संस्कृति को आगे ले जाएगा.