गंगा नदी पर बने 40 साल पुराने पुल में आई दरार

in #bridge2 years ago

रायबरेली। बांदा-बहराइच राष्ट्रीय राजमार्ग पर गेंगासों गंगा तट पर बने 40 साल पुराने पुल में दरार आ गई है। इस पुल से प्रतिदिन 10 हजार से ज्यादा छोटे और भारी वाहनों का आवागमन रहता है।अधिकारियों ने पुल की तत्काल मरम्मत शुरू कराने के बजाय दरार वाली जगह पर बोरियां और बैरीकेडिंग कर खानापूर्ति कर दी। आवागमन न रोकने से कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।एनएचएआई की ओर से इस राष्ट्रीय राजमार्ग पर न तो आवागमन बंद किया गया है न ही कोई चेतावनी बोर्ड लगाया गया है। इससे लोगों में नाराजगी है।
राष्ट्रीय राजमार्ग से लखनऊ, फतेहपुर, लालगंज, टांडा, बांदा, कानपुर समेत अन्य कई जिले के वाहनों का आना-जाना होता है। 40 साल पुराना पुल काफी जर्जर हो गया है।
इस वजह से पुल के एक्सपेंशन ज्वाइंट के पास दरार आ गई है। सीमेंट-गिट्टी का मसाला उखड़ जाने की वजह से लोहे की सरिया दिखने लगीं हैं। इसकी जानकारी होने पर हड़कंप मच गया। सूचना विभागीय अधिकारियों और कर्मचारियों को दी गई।
हरकत में आए अधिकारियों ने क्षतिग्रस्त वाले स्थान पर मिट्टी भरी बोरियां और बैरीकेडिंग कराकर अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लिया। ग्रामीणों ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग को पुल जोड़ता है।Screenshot_2022_0819_124121.png

Sort:  

https://wortheum.news/@kunalagrawal#
👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻
Sir/Ma'am please follow me and like my news.🙏🏻🙏🏻