सुकेश के अपराधी होने की जैकलीन को थी खबर, फिर भी लेती रहीं तोहफे और बनाईं झूठी कहानियां

in #bollywood2 years ago

Bollywood : बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस इन दिनों सुकेश चंद्रशेखर को लेकर खबरों में बनी हुई हैं। बीते दिन सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ 200 करोड़ रुपये के धन शोधन मामले में जैकलीन को समन जारी किया। 17 अगस्त को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जैकलीन फर्नांडिस के खिलाफ ठग सुकेश चंद्रशेखर को लेकरअपनी चार्जशीट दाखिल की। चार्जशीट में बताया गया है कि जैकलीन के कहने पर सुकेश ने उनकी बहन गेराल्डिन के अकाउंट में करीब एक लाख 73 हजार अमेरिकी डॉलर, भाई वाॉरेन फर्नांडिस के अकाउंट में 26,470 ऑस्ट्रेलियन डॉलर्स ट्रांसफर किए। वहीं पैरेंट्स के लिए दो महंगी कारें- मासेराती और पोर्श, और एक्ट्रेस को ढेर सारे अन्य तोहफे दिए।

जैकलीन को थी जानकारी
ईडी ने ये भी बताया कि फरवरी 2021 में स्टाफ द्वारा जानकारी सुकेश के क्रिमिनल रिकॉर्ड्स की जानकारी जैकलीन को मिली थी, लेकिन उसके बाद भी तोहफे और कैश का सिलसिला जुलाई तक चलता रहा, जब तक दिल्ली पुलिस ने उसे गिरफ्तार नहीं किया था। ईडी के मुताबिक जैकलीन जानती थी कि सुकेश अपराधी है, फिर भी उससे गिफ्ट लेती रही और झूठी कहानियां बनाती रहीं। आरोप है कि जैकलीन और उनके परिवार ने फरवरी- अगस्त 2021 तक करीब 7.12 करोड़ रुपये का लेनदेन किया, वहीं एक राइटर को जैकलीन की ओर से 15 लाख रुपये भी सुकेश ने दिए। एजेंसी का कहना है कि एक्ट्रेस के पैरेंट्स को मिली गाड़ियों की जांच जारी है।

सुकेश के क्रिमिनल रिकॉर्ड्स को किया इग्नोर
ईडी ने इस बारे में कहा,'जैकलीन ने जानबूझकर सुकेश के क्रिमिनल रिकॉर्ड्स को इग्नोर किया और उनसे आर्थिक मदद लेती रहीं। सिर्फ वही नहीं, बल्कि उनके परिवार और दोस्तों ने भी इस रिश्ते से आर्थिक फायदा उठाया।' ईडी ने ये भी कहा कि जैकलीन ने अपने और अपने रिश्तेदारों द्वारा प्राप्त तोहफों के संबंध में लगातार अपना रुख बदला है। ईडी ने बताया है कि सुकेश ने 2021 की शुरुआत में पिंकी ईरानी की मदद से जैकलीन से कॉन्टेक्ट किया था, इसके लिए वो होम मिनिस्टर के फेक ऑफिस कॉल्स का इस्तेमाल करता था और उसने खुद को साउथ इंडिया का एक बिजनेस टाइकून और सन टीवी का मालिक बताया था।