प्रसिद्ध बॉलीवुड गायक केके का कोलकाता में हुआ निधन

in #bollywood2 years ago

20220601_030002.jpgबॉलीवुड के जानेमाने गायक कृष्णकुमार कुन्नथ का मंगलवार को देर रात कोलकाता में निधन हो गया. उन्हें लोग केके के नाम से जानते थे। वे 53 साल के थे और महानगर के एक कॉलेज के समारोह में शिरकत करने यहां आए थे। कार्यक्रम के दौरान ही उन्होंने तबीयत खराब होने की बात कही थी। कार्यक्रम से होटल लौटते ही उनको एक निजी अस्पताल ले जाया गया। वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

अस्पताल पहुंचे राज्य के मंत्री अरूप विश्वास ने पत्रकारों से केके की मौत की पुष्टि की। उन्होंने पत्रकारों को बताया, "डॉक्टरों का प्राथमिक अनुमान है कि केके की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है। लेकिन मूल वजह का पता लगाने के लिए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। दफ्तर से घर लौटते समय मुझे पता चला, मुझे बताया गया है कि उनको मृत अवस्था में अस्पताल लाया गया था।"

तमिल,तेलुगु,कन्नड़, मलयालम, मराठी, बांग्ला और गुजराती फ़िल्मों में गाने वाले केके कोलकाता के गुरूदास कॉलेज के एक समारोह में शामिल होने यहां आए थे। यह लाइव शो नज़रूल मंच पर हो रहा था। लेकिन कार्यक्रम के दौरान ही उनकी तबीयत खराब हुई और वे होटल लौटे। होटल में प्रशंसकों ने उनके साथ फोटो खिंचाने का आग्रह किया था। लेकिन तबीयत बिगड़ने के कारण उन्होंने इससे मना कर दिया। तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर उनको वहां के एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

केके ने बॉलीवुड की कई फिल्मों के लिए गाने गाए थे. 'हम दिल दे चुके सनम' में उनका गाया 'तड़प तड़प के इस दिल से...' और 'ओम शांति ओम' में गाया 'आंखों में तेरी...' को श्रोताओं ने काफी पसंद किया था। उन्होंने 'हम दिल दे चुके सनम' फ़िल्म से बॉलीवुड में पार्श्वगायक के तौर पर अपनी पारी शुरू की थी। केके जाने माने गायक और संगीतकार किशोर कुमार के पुत्र अमित कुमार के करीबी थे। अमित की पत्नी रीमा गांगुली ने फेसबुक पर केके के निधन की खबर दी।

IMG-20220601-WA0004.jpgकेके के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताया है। सोशल मीडिया पर उन्होंने लिखा, "गायक कृष्णकुमार कुन्नथ जिन्हें लोग केके के नाम से जानते थे, उनकी अचानक हुई मौत से दुखी हूं। उनके गीतों में अलग-अलग भावनाएं दिखती थीं और उनके गीत हर उम्र के लोगों के दिलों छूते थे। उन्हें उनके गीतों के ज़रिए याद रखा जाएगा। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और फैन्स के साथ हैं।"

केके के निधन मौत की ख़बर पर जानेमाने कलाकार अक्षय कुमार ने सोशल मीडिया पर लिखा, "केके के निधन की ख़बर सुनकर बेहद दुख हुआ।" वहीं गायक अरमान मलिक ने लिखा, "ये साल भारतीय संगीत के लिए काला रहा है। पहले लता दीदी, फिर बप्पी दा, सिद्धू मूसेवाला और अब केके, ऐसा लगता है ये सब निजी नुक़सान है।"