मुस्लिमों को लेकर विशाल ददलानी के ट्वीट पर आया शशि थरूर का रिएक्शन, बोले- शाबाश...

1655398736595.jpegकांग्रेस सांसद शशि थरूर ने पैगंबर मुहम्मद पर भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा की टिप्पणियों पर चल रहे विवाद के बीच भारत के मुसलमानों के लिए बोलने के लिए सिंगर-म्यूजिक डायरेक्टर विशाल ददलानी की तारीफ की है। हाल ही में विशाल ने भारतीय मुसलमानों को लेकर एक ट्वीट किया था, जिसके बाद वह सुर्खियों में आ गए थे।

विशाल ददलानी ने किया ये ट्वीट
अपने ट्वीट में विशाल ने लिखा था, 'मैं बहुसंख्यक भारतीय हिंदुओं की ओर से भारतीय मुसलमानों से यह कहना चाहता हूं कि आपको देखा, सुना और प्यार किया जाता है। आपका दर्द हमारा दर्द है। आपकी देशभक्ति पर सवाल नहीं है, आपकी पहचान भारत या किसी और के धर्म के लिए खतरा नहीं है। हम एक राष्ट्र, एक परिवार हैं।'
I want to say this to Indian Muslims on behalf of a majority of Indian Hindus. You are seen & heard, loved & treasured. Your pain is our pain. Your patriotism is not in question, your identity is not a threat to India or to anyone else's religion. We are one Nation, one family.

— VISHAL DADLANI (@VishalDadlani) June 16, 2022
एक दूसरे ट्वीट में विशाल ने लिखा, 'मैं सभी भारतीय लोगों से ये भी कहना चाहता हूं कि मुझे भारतीय राजनीति की कुरूप प्रकृति के लिए सच में खेद है, जो हमें खुशी-खुशी छोटे-छोटे समूहों में बांट देगी, जब तक कि हम अकेले खड़े नहीं हो जाते। ये सब लोगों के लिए नहीं बल्कि निजी लाभ के लिए किया जा रहा है, उन्हें जीतने ना दें।' विशाल के इन ट्वीट पर अब शशि थरूर का रिएक्शन सामने आया है। थरूर ने उनके ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा, शाबाश...उन लोगों के लिए बोलने के लिए जिन्होंने मौन धारण कर रखा है।
Warmly echoed, @VishalDadlani -- shabash for speaking for the vast silent majority! https://t.co/HX1ZSgrbHZ

— Shashi Tharoor (@ShashiTharoor) June 16, 2022
क्या है पूरा मामला?
बता दें कि नुपुर शर्मा ने हाल ही में एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी थी। उनके इस बयान के बाद ईरान, इराक, कुवैत, कतर, सऊदी अरब, ओमान, यूएई सहित 15 से ज्यादा देशों ने कड़ी आपत्ति जताई थी। जिसके बाद नुपुर को भाजपा से निलंबित कर दिया गया था। वहीं इस मामले में भाजपा ने अपने एक अन्य प्रवक्ता नवीन जिंदल को भी पार्टी से बर्खास्त कर दिया था। इसके अलावा नुपुर शर्मा के खिलाफ उनकी टिप्पणी को लेकर महाराष्ट्र और अन्य राज्यों में कई एफआईआर भी दर्ज की गई है। इस बीच, नुपुर शर्मा ने अपना बयान दर्ज करने के लिए महाराष्ट्र पुलिस के सामने पेश होने के लिए चार सप्ताह का समय मांगा है।

Sort:  

Good coverage

Good job

Good job