‘काली’ पोस्टर पर बवाल अभी थमा नहीं, अब लीना ने शिव-पार्वती पर कर दी विवादित पोस्ट।

in #bollywood2 years ago

IMG_20220707_151844.jpg

Kaali Poster Controversy:
फ़िल्म मेकर लीना मणिमेकलई की डॉक्यूमेट्री ‘Kaali’ के पोस्टर पर मचा बवाल अभी थमा भी नहीं था कि अब लीना ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक और विवादित पोस्ट कर दिया है। फिल्म निर्माता लीना ने सोशल मीडिया पर शिव और पार्वती का रोल निभाने वाले दो कलाकारों की पोस्ट साझा करते लिखा, ‘कहीं और’।

लीना के इस ट्विट के बाद सोशल मीडिया यूजर्स उनके खिलाफ ज़हर उगल रहे हैं। इसी बीच भाजपा नेता शहज़ाद पूनावाला ने लीना की पोस्ट का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए उस पर लिखा है,’ यह रचनात्मक अभिव्यक्ति की बात नहीं है, बल्कि यह तो जानबूझकर उकसाने का मामला दिखता है। हिन्दूओं को गाली देना=धर्मनिरपेक्षता? हिन्दू आस्था का अपमान=उदारवाद? लीना की हिम्मत इसलिए इतनी बढ़ती जा रही क्योंकि उसे पता है कि लेफ़्ट, कांग्रेस और टीएमसी जैसी पार्टियां उसके पक्ष में खड़ी हैं। अभी तक तृणमूल कांग्रेस ने अपनी सांसद महुआ मोइत्रा पर कोई कार्रवाई नहीं की है।’

ज्ञात हो कि अपनी डॉक्यूमेंट्री ‘Kaali’ के पोस्टर में लीना ने माँ काली को सिगरेट पीते दिखाया था और दूसरे हाथ में LGBT तबके का सतरंगा ध्वज भी दिखाई दे रहा था। हालाँकि विवाद मचा तो ट्विटर ने काली फिल्म की प्रोड्यूसर लीना मणिमेकलई का ट्विट डिलीट कर दिया। इस विवाद में बाद में टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा भी कूद पड़ी और कहा कि धर्म की आजादी सबको होनी चाहिए। मेरे लिए काली मांस खाने वाली, शराब स्वीकार करने वाली देवी है। इस बयान के बाद बवाल और मचा तो टीएमसी ने खुद को अपनी सांसद महुआ से अलग कर लिया।