रक्त दान के माध्यम से लोगों को नया जीवन देने में सहयोग तथा योगदान दें"

in #blood2 years ago

" रक्त दान के माध्यम से लोगों को नया जीवन देने में सहयोग तथा योगदान दें"
180 से अधिक लोग, जिनमें चर्च ऑफ गॉड के कुछ सदस्य और उनके जानकार शामिल हैं,मध्य दिल्ली में रक्तदान में हिस्सा लिया l

रक्त जीवन के लिए आवश्यक है। इसलिए यह कहना कोई बड़ी बात नहीं है कि रक्त ही जीवन है। रक्त का कोई विकल्प नहीं है, और इसे कृत्रिम रूप से बनाया या निर्मित नहीं किया जा सकता है। रक्तदान ही रक्त की कमी के कारण मरने वाले लोगों को बचाने का एकमात्र तरीका है। भारत में स्थिति और भी बदतर है क्योंकि देश भर में स्वस्थ और सुरक्षित रक्त की गंभीर कमी है। इस तरह के समय में, वर्ल्ड मिशन सोसाइटी चर्च ऑफ गॉड (जनरल पादरी किम जू-चेओल ) स्वैच्छिक, गैर-पारिश्रमिक वाले रक्त दान में भाग लेता है, जो स्वस्थ रक्त की आपूर्ति को सुरक्षित करने के लिए महत्वपूर्ण है, स्नेह तथा प्यार के माध्यम से जीवन देने के लिए विश्वव्यापी रक्त ड्राइव का संचालन करके। यह स्वयंसेवी गतिविधि विश्व रक्तदाता दिवस (14 जून) के उत्सव में की जाती है। भारत और पेरू, दक्षिण कोरिया, न्यूजीलैंड और स्पेन सहित कई अन्य देशों में चर्च के सदस्य इस रक्त अभियान में भाग लेते हैं।

14 जून को, रक्त अभियान मध्य दिल्ली, भारत में लोक नायक अस्पताल में आयोजित किया गया था। चर्च ऑफ गॉड के कुछ सदस्यों और उनके परिचितों सहित 180 से अधिक लोगों ने संक्रमण की रोकथाम और नियंत्रण दिशानिर्देशों का पालन करते हुए रक्त अभियान में भाग लिया, जैसे कि फेस मास्क पहनना, हैंड सैनिटाइज़र का उपयोग करना और शरीर के तापमान को मापना। लोक नायक अस्पताल पुरानी और नई दिल्ली रेलवे स्टेशनों और बड़े व्यापारिक क्षेत्रों दोनों के बहुत करीब स्थित है, और अस्पताल द्वारा प्रदान की जाने वाली अधिकांश स्वास्थ्य सेवाएं नि: शुल्क हैं। यही कारण है कि अस्पताल में मरीजों की भीड़ है, यहां तक कि उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान से भी। इसलिए, इस अस्पताल के ब्लड बैंक को किसी भी अन्य चीज की तुलना में अधिक रक्त की स्थिर आपूर्ति की आवश्यकता होती है।

चर्च ऑफ गॉड के एक अधिकारी ने कहा, "हमारे चर्च के सदस्यों ने उन लोगों की मदद करने के लिए अपने संयुक्त बुद्धिमत्ता का प्रयोग किया है जिनके जीवन रक्त की कमी के कारण खतरे में हैं और आपसी सहयोग से भगवान का प्यार उन लोगों तक पहुंचाया है। मुझे उम्मीद है कि हमारे रक्तदान से कोविड-19 महामारी के कारण खराब हुई रक्त आपूर्ति की कमी को दूर करने में मदद मिलेगी। हम विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से अपने पड़ोसियों और समुदायों को परमेश्वर के प्रेम को वितरित करना जारी रखेंगे। चर्च भी रक्तदान की तैयारी कर रहा है जो 22 जून को महाराष्ट्र के पालघर में 120 से अधिक लोगों के साथ आयोजित किया जाएगा।
इस दिन रक्तदान कार्यक्रम में, स्वयंसेवकों को प्रत्येक 50 के समूहों में विभाजित किया गया था और रक्तदान करने से पहले एक स्वास्थ्य स्क्रीनिंग प्राप्त की गई थी। 9 a.m से 5 p.m. तक आयोजित कार्यक्रम के दौरान, लगभग 24000mL रक्त एकत्र किया गया था। लोक नायक अस्पताल के चिकित्सा निदेशक डॉ सुरेश कुमार इस कार्यक्रम में मौजूद थे और उन्होंने कहा, मैं इस तरह के अभियान के संचालन के लिए वर्ल्ड मिशन सोसाइटी चर्च ऑफ गॉड को बधाई देता हूं। फिर उन्होंने रक्तदान में भागीदारी को प्रोत्साहित करते हुए कहा, "हमें इस तरह के स्वयंसेवकों की आवश्यकता है जो समाज के लिए इस तरह के अच्छे काम करते हैं।
इससे पहले, चर्च ऑफ गॉड ने अंबिकापुर, छत्तीसगढ़ के साथ-साथ रंगा रेड्डी और हैदराबाद, तेलंगाना और वडोदरा, गुजरात आदि में रक्तदान कार्यक्रम आयोजित करके जीवन को साझा करने के नेक कार्य में भाग लिया था। चर्च कई अन्य गतिविधियों के माध्यम से भी स्थानीय समुदायों में योगदान दे रहा है। चर्च के सदस्यों ने अहमदनगर, पुणे और मुंबई, महाराष्ट्र के साथ-साथ रायगढ़, छत्तीसगढ़ और पूर्वी खासी हिल्स, मेघालय में सफाई की। उन्होंने त्रिपुरा राज्य के पश्चिम त्रिपुरा के कई हिस्सों में किसानों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया। उन्होंने महाराष्ट्र के पालघर में एक चक्रवाती तूफान के बाद राहत और रिकवरी के कार्यों का अवलोकन करने के लिए पुणे में एक बाल गृह का दौरा किया और उनके सपनों और उम्मीदों का पूरा करने के लिए करने के लिए प्रण लिया है l
चर्च के युवा वयस्कों ने पुणे, अहमदनगर, पालघर और नासिक सहित महाराष्ट्र के विभिन्न हिस्सों में कोविड-19 से उबरने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे स्वास्थ्य कर्मियों को हस्तलिखित पत्र और Snacks वितरित करके उनकी हौसला अफजाई की।
चर्च ऑफ गॉड की दुनिया भर के 175 देशों में 7,500 से अधिक शाखाएं और 3.3 मिलियन पंजीकृत सदस्य हैं। चर्च बाइबल की शिक्षाओं के अनुसार एक साथ रहने के मूल्य को पूरा करता है। कलीसिया परमेश्वर पिता और परमेश्वर द मदर में विश्वास करती है, जिसके बारे में बाइबल गवाही देती है, और विभिन्न क्षेत्रों जैसे आपातकालीन राहत, वंचित पड़ोसियों के लिए सहायता, पर्यावरण संरक्षण, रक्तदान और शैक्षिक सहायता में परमेश्वर के प्रेम का अभ्यास करती है। चर्च ने संयुक्त राज्य अमेरिका में मूसलाधार बारिश और तूफान, फिलीपींस में ज्वालामुखी विस्फोट, दक्षिण अफ्रीका में जंगल की आग, पेरू में शीत लहरों और नेपाल में भूकंप जैसी आपदाओं के बाद राहत और वसूली के प्रयासों का नेतृत्व किया। अभूतपूर्व कोविड -19 महामारी की शुरुआत के बाद से, चर्च मलेशिया, कंबोडिया, चिली और घाना जैसे विभिन्न देशों के साथ-साथ भारत को व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण और अन्य आपूर्ति, भोजन और दैनिक आवश्यकताओं को दान कर रहा है, ताकि उन्हें साहस दिया जा सके।
इन परोपकारी गतिविधियों की मान्यता में, चर्च ऑफ गॉड को कई देशों की केंद्रीय और स्थानीय सरकारों से 3,300 से अधिक पुरस्कार प्राप्त हुए हैं, इसके अलावा उनसे समर्थन और प्रोत्साहन प्राप्त करने के अलावा। पुरस्कारों में लगातार तीन राष्ट्रपति प्रशासनों-ओबामा, ट्रम्प और बिडेन, ब्रिटिश रानी से स्वैच्छिक सेवा के लिए रानी का पुरस्कार, और ग्रीन वर्ल्ड अवार्ड और ग्रीन ऐप्पल अवार्ड- अंतर्राष्ट्रीय पर्यावरण पुरस्कार से राष्ट्रपति का स्वयंसेवक सेवा पुरस्कार (गोल्ड, एक समूह के लिए सर्वोच्च सम्मान; 50 बार) शामिल है।
आपसे अनुरोध है कि आप भी इस मानवता के नेक काम में बढ़ चढ़कर सहयोग करें

WhatsApp Image 2022-06-19 at 9.07.52 PM.jpeg

WhatsApp Image 2022-06-19 at 9.07.52 PM (1).jpeg

WhatsApp Image 2022-06-19 at 9.07.52 PM (2).jpeg

Sort:  

Follow me please 🙏🙏🙏🙏🙏🙏