पानी आपूर्ति को लेकर विधायक सोमदत्त के कार्यालय के बहार किया गया मटका फोड़ विरोध प्रदर्शन

in #bjp2 years ago

पानी आपूर्ति को लेकर विधायक सोमदत्त के कार्यालय के बहार किया गया मटका फोड़ विरोध प्रदर्शन
IMG-20220703-WA0001.jpg
पूर्व महापौर श्री जय प्रकाश ने आज शास्त्रीनगर क्षेत्र में सदर बाज़ार विधानसभा से विधायक सोमदत्त के कार्यालय के बाहर हज़ारों की संख्या में स्थानीय नागरिकों के साथ पानी आपूर्ति को लेकर मटका फोड़ कर विरोध प्रदर्शन किया।

श्री जय प्रकाश ने बताया कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने नागरिकों को मुफ़्त पानी देने का झूठा वादा तो कर दिया, मगर नागरिकों को पानी ही उपलब्ध नहीं करवाया। आज सदर बाज़ार विधानसभा क्षेत्र में लोग पीने के पानी के लिए तरस रहे हैं उन्हें कई दिनों तक पीने का पानी नहीं मिल रहा है। उन्होंने बताया कि जो पानी कई दिनों में मिलता है वो इतना गंदा होता है जिससे किडनी ख़राब होने का ख़तरा है। जहां स्थानीय विधायक सोमदत्त को नागरिकों की इस समस्या का समाधान करने के लिए आगे आना चाहिए वहीं वे लापता हो गए हैं स्थानीय नागरिक उन्हें जगह जगह ढूँढ रहे हैं जिसके मद्देनज़र आज नागरिकों ने अपना आक्रोश विधायक के कार्यालय पर मटका फोड़ कर निकाला।

श्री जय प्रकाश ने बताया कि दिल्ली में 1150 एमजीडी साफ़ पीने के पानी की आवश्यकता है मगर दिल्ली सरकार पिछले आठ साल में केजरीवाल सरकार दिल्ली में 100 एमजीडी पानी भी बढ़ाने में नाकाम रही है। उन्होंने बताया कि जितना भी पानी दिल्लीवासियों को उपलब्ध होता है उसमें से 30% तो सिर्फ़ लिंकेज के कारण बर्बाद हो जाता है। केजरीवाल सरकार सिर्फ़ नागरिकों को साफ़ पानी उपलब्ध करवाने में ही नाकाम नहीं रही है, वो पानी की बर्बादी होने से रोकने में भी नाकाम रही है।

श्री जय प्रकाश ने बताया कि नागरिकों को पीने का पानी उपलब्ध करवाना किसी भी सरकार की प्राथमिकताओं में से एक होती है और ये नागरिकों की मूलभूत आवश्यकता भी होती है जिसे पूरा करने में केजरीवाल सरकार पूरी तरह नाकाम साबित हुई है। उन्होंने बताया कि दिल्ली में लगातार पानी की माँग बढ़ती जा रही है और दिल्ली की केजरीवाल सरकार नागरिकों को पीने का पानी उपलब्ध करवाने में पिछले 8 साल से नाकाम होती आ रही है। केजरीवाल सरकार के साथ साथ उनके विधायक भी नागरिकों से झूठा वादा कर के क्षेत्रों से ग़ायब हो गए हैं जिस समय उन्होंने नागरिकों की पानी की समस्या का समाधान करना चाहिए वे क्षेत्रों से ग़ायब रहते हैं। जल्द ही इस समस्या का समाधान नहीं हुआ तो जगह जगह पानी को लेकर जनआंदोलन किए जाएँगे।