आचार्य श्री महाश्रमण को बीकानेर नगर निगम महापौर सुशीला कंवर राजपुरोहित नगर की चाबी भेंट करेगी

in #bikaner2 years ago

IMG_20220526_204004.jpgबीकानेर , 26 मई। युगप्रधान आचार्य श्री महाश्रमण का नागरिक अभिनन्दन तेरापंथ भवन गंगाशहर में 14 जून को होगा। नागरिक अभिनन्दन समारोह में बीकानेर नगर निगम महापौर सुशीला कंवर राजपुरोहित नगर की चाबी भी महाश्रमण जी को भेंट करेगी। तेरापंथी सभा गंगाशहर के प्रतिनिधि मण्डल ने पार्षद सुमन छाजेड़ के नेतृत्व में महापौर से मुलाकात की गयी । महापौर सुशीला कंवर राजपुरोहित को तेरापंथी सभा अध्यक्ष अमर चन्द सोनी , मंत्री रतन लाल छलाणी , संगठन मंत्री जतनलाल छाजेड़ व आयोजन प्रभारी जैन लूणकरण छाजेड़ ने आमंत्रण पत्र भेंट किया।
महापौर के साथ वरिष्ठ भाजपा नेता गुमानसिंह राजपुरोहित , विक्रम सिंह राजपुरोहित ने भी बीकानेर नगर निगम क्षेत्र में प्रवेश पर स्वागत में शामिल होने की इच्छा व्यक्त की तथा उन्होंने आचार्य तुलसी व आचार्य महाप्रज्ञ एवं साध्वीप्रमुखा जी के स्वागत में की गयी पदयात्रा की स्मृतियों को ताजा किया व सभी को संस्मरण सुनाये। महापौर सुशीला कंवर राजपुरोहित ने आश्वासन दिया की आचार्य श्री महाश्रमण जी के प्रवास के समय बीकानेर नगर निगम सभी संभव सहयोग करेगा।

इधर तेरापंथ भवन में युगप्रधान आचार्य श्री महाश्रमणजी का बीकानेर क्षेत्र में प्रवास 11 से 17 जून तक की व्यवस्थाओं को लेकर एक अहम् बैठक आयोजित की गयी। भीनासर तेरापंथ सभा अध्यक्ष पानमल डागा ने बताया कि तेरापंथ धर्मसंघ के एकादशमाधिशास्ता युगप्रधान आचार्य श्री महाश्रमणजी अपनी धवल सेना के संग बीकानेर जिले में प्रवास पर रहेंगे । तेरापंथी सभा गंगाशहर के मंत्री रतनलाल छलाणी ने बताया किउनका 11 जून 2022 को बीकानेर नगर निगम क्षेत्र में भव्य प्रवेश होने जा रहा है। 11 जून को भीनासर में प्रवचन बांठिया भवन व प्रवास तेरापंथ भवन में , 12 जून को प्रवचन श्री जैन पब्लिक स्कूल में व 13 जून को बीकानेर रांगड़ी चौक में तथा 14 से 17 जून को गंगाशहर में जिसमे 14 से 16 जून तेरापंथ भवन गंगाशहर में प्रवास व प्रवचन होंगे। 16 जून सायं बोथरा भवन में प्रवास करेंगें। आचार्यप्रवर का 17 जून को आचार्य श्री तुलसी की 26 वीं पुण्यतिथि पर नैतिकता का शक्तिपीठ, गंगाशहर में प्रवास रहेगा।
बीकानेर सभा अध्यक्ष पदम बोथरा ने बताया कि आचार्यप्रवर के प्रवास को लेकर तीनों स्थानों पर तैयारियाँ के संबंध में तेरापंथ भवन, गंगाशहर में भीनासर, गंगाशहर, बीकानेर की तेरापंथी सभा, महिला मंडल व युवक परिषद् की बैठक तेरापंथ भवन में आयोजित की गई। जिसमें इस सप्तदिवसीय प्रवास में बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को उत्कृष्ट व्यवस्था देने, आयोजित होने वाले कार्यक्रमों, प्रवेश जुलुस आदि के संबंध में विस्तार से विचार विमर्श किया गया।

गंगाशहर तेरपंथी सभा के अध्यक्ष अमर चन्द सोनी ने बताया कि  देश के अनेक जगहों से श्रद्धालुगण संघ रूप में इस अवसर पर पहूंच रहें हैं।  जिनकी सूचना भी  प्राप्त हो रही है।  उन्होंने बताया कि  लुधियाना , सूरत , इंदौर के अलावा राजस्थान के कई क्षेत्रों से भारी संख्या में श्रद्धालुगण पहुंचेंगे। उन्होंने कहा कि तेरापंथी सभा गंगाशहर की आम सभा आचार्यश्री महाश्रमण जी के प्रवास  के सन्दर्भ में  3 जून को शान्तिनिकेतन में प्रातः 10  बजे आयोजित की गयी है।    मीटिंग में तेरापंथी सभा बीकानेर के अध्यक्ष पदमचन्द बोथरा, मंत्री सुरेश बैद, तेयुप के अभय सुराणा व  भूपेन्द्र बोथरा , तेरापंथी सभा भीनासर के अध्यक्ष पानमल डागा, विमल बैद, तेरापंथी सभा गंगाशहर के अध्यक्ष अमरचन्द सोनी, मंत्री रतनलाल छलाणी, आयोजन प्रभारी जैन लूणकरण छाजेड़, महिला मंडल बीकानेर की अध्यक्ष प्रेम नौलखा, मंत्री अंजू  बोथरा , महिला मंडल भीनासर की अध्यक्ष मोनिका सेठिया , मंत्री जयश्री गोलछा , महिला मंडल गंगाशहर की मंत्री कविता चोपड़ा , युवक परिषद् गंगाशहर के अध्यक्ष विजेन्द्र छाजेड़, मंत्री देवेन्द्र डागा ने अपने विचार रखे।