भड़काऊ पोस्ट पर एकाउंटेंट गिरफ्तार: सोशल मीडिया में भड़काऊ पोस्ट लिखने वाला एकाउंटेंट गिरफ्तार

in #bikaner2 years ago

सोशल मीडिया पर अनर्गल लिखने के मामले में पुलिस ने हेल्थ डिपार्टमेंट से जुड़े एक एकाउंटेंट को गिरफ्तार कर लिया है। उसे सोमवार देर रात गिरफ्तार किया गया था और अब अदालत में पेश किया जाएगा। ये कार्रवाई बीकानेर रेंज के आईजी ओम प्रकाश के ऑपरेशन साइबर क्लीन के तहत की गई है।
जयनारायण व्यास कॉलोनी थानाधिकारी महावीर बिश्नोई ने बताया कि हेल्थ डिपार्टमेंट के एकाउंटेंट दीनदयाल खड़गावत ने पिछले दिनों सोशल मीडिया पर अनर्गल और भड़काऊ भाषण लिखा था। पहले भी कई बार भड़काऊ बयान लिखने के कारण वो पुलिस के सर्विलांस पर था। उसके सोशल मीडिया एकाउंट्स पर पुलिस लगातार नजर रख रही थी। एक बार फिर भड़काऊ बात लिखते ही व्यास कॉलोनी पुलिस ने उसे दबोच लिया। बताया जा रहा है कि वो पीबीएम अस्पताल में काम करता है। उसे मंगलवार को ही अदालत में पेश किया जा सकता है।
आईजी ओमप्रकाश ने बताया कि बीकानेर के करीब एक हजार एकाउंट्स पुलिस की सर्विलांस पर है। ऐसे लोगों के एकाउंट लगातार चैक किए जा रहे हैं। कानून तोड़कर जो कुछ भी अनर्गल भाषण लिखता है या फिर किसी की भावनाओं को आहत करने का काम करता है, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई का प्रावधान है। पिछले दो महीने में आधा दर्जन लोगों को बीकानेर में गिरफ्तार किया जा चुका है।

Sort:  

Done