साहित्य अकादमी, दिल्ली के उर्दू कार्यक्रम में ....

in #bikanerlast month

साहित्य अकादमी, दिल्ली के उर्दू कार्यक्रम में
1000213705.jpg
शायर अमित गोस्वामी निभाएंगे भागीदारी*
बीकानेर, 17 अगस्त। साहित्य अकादमी, नई दिल्ली की ओर से आयोजित होने वाले युवा साहिती (उर्दू) कार्यक्रम में बीकानेर के शायर अमित गोस्वामी रचना पाठ करेंगे। इस आयोजन में देश के अलग-अलग राज्यों के रचनाकारों का पाठ होगा।
साहित्य अकादमी सचिव डॉ. के. श्रीनिवास राव के अनुसार 27 अगस्त को उर्दू भाषा के इस वर्चुअल आयोजन में राजस्थान का प्रतिनिधित्व बीकानेर के अमित गोस्वामी करेंगे। कार्यक्रम में साहित्य अकादमी के उर्दू परामर्श मंडल के संयोजक चंद्रभान ख्याल भी उपस्थित रहेंगे। अमित इससे पहले भोपाल में हुए अंतरराष्ट्रीय लिटरेचर फेस्टिवल में भी भागीदारी कर चुके हैं। अमित गोस्वामी ने दूरदर्शन एवं आकाशवाणी के विभिन्न केंद्रों से प्रसारित मुशायरों में अपने कलाम की प्रस्तुति दी है. इसके अलावा गोस्वामी को कई ऑल इंडिया मुशायरों में देश के लगभग सभी नामचीन शायरों के साथ मंच साझा करने का अवसर भी मिला है। अमित ने टीवी, रेडियो, प्रिंट और डिजिटल माध्यम में वृहद स्तर पर लेखन और अनुवाद का कार्य किया है, इसमें प्रसिद्ध अभिनेता अन्नू कपूर का रेडियो शो 'सुहाना सफ़र विद अन्नू कपूर', संगीतकार अन्नू मलिक के साथ कार्यक्रम उल्लेखनीय हैं।


लागतार हुई बरसात के कारण कपिल सरोवर में बड़ी मात्रा में आया पानी
जिला कलेक्टर की अपील, तालाब की ओर ना जाएं आमजन
बीकानेर, 17 अगस्त। कोलायत क्षेत्र में हुई भारी बारिश से कपिल सरोवर में बड़ी मात्रा में पानी की आवक हुई है। इसके मद्देनजर आमजन की सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए जिला कलेक्टर नम्रता वृष्णि ने आमजन से कपिल सरोवर के आसपास नहीं जाने की अपील की है। जिला कलेक्टर ने बताया कि कोलायत में एक दिन में 172 एमएम सहित पिछले कुछ समय में लगभग 700 एमएम बरसात हुई है। यह क्षेत्र की औसत बरसात से अधिक है। इससे कपिल सरोवर में बड़ी मात्रा में पानी आया है। इसके मद्देनजर अगले कुछ दिनों तक पूर्ण सावधानी रखने की जरूरत है। इसे ध्यान रखते हुए उन्होंने अपील की है कि कोई भी व्यक्ति तालाब के आसपास नहीं जाए। उन्होंने बताया कि उपखंड प्रशासन द्वारा सुरक्षा के पर्याप्त बंदोबस्त किए गए हैं। तालाब के आसपास सुरक्षा मानकों का पूर्ण ध्यान रखा जा रहा है। इसके बावजूद कोई भी तालाब के पास नहीं जाए। उन्होंने उपखंड अधिकारी को इस संबंध में पूर्ण सावधानी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने तालाब के सभी ओर अधिक पानी चेतावनी अंकित करवाने, गोताखोरों की टीम तैनात रखने और तालाब की ओर आवाजाही नहीं होने देने के लिए निर्देशित किया है।