अप्रत्याशित देरी के चलते पूगल योजना का ठेकेदार होगा ब्लैकलिस्ट

in #bikaner2 years ago

जिला कलेक्टर ने कहा गुणवत्ता के साथ नहीं होगा कोई समझौता
जिले के 25 गांवों में जल जीवन मिशन के कार्य पूर्ण

बीकानेर, 10 अक्टूबर । जल जीवन मिशन के कार्यों में अप्रत्याशित देरी के चलते पूगल योजना के ठेकेदार को ब्लैकलिस्ट करने के प्रस्ताव अतिरिक्त मुख्य अभियंता को भिजवाए गए हैं। जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में जल जीवन मिशन की समीक्षा बैठक में यह जानकारी दी।
जिला कलक्टर ने कहा कि जेजेएम (जलजीवन मिशन) के काम में अनावश्यक देरी और गुणवत्ता के साथ किसी प्रकार का समझौता बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने बताया कि पूगल योजना के ठेकेदार को वित्तीय वर्ष 2019-20 के कार्य मार्च 2021 तक पूर्ण करने थे,, लेकिन इस प्रोजेक्ट में ठेकेदार की ढिलाई के चलते अक्टूबर 22 तक भी कार्य पूर्ण नहीं किए गए, इस लापरवाही पर ठेकेदार के विरुद्ध यह कार्रवाई की गई है।
जिला कलेक्टर ने कहा कि कार्य पूरी गुणवत्ता के साथ हों, इसके लिए अभियंता मॉनिटरिंग पर विशेष ध्यान दें। उन्होंने कहा कि लाइन के कॉम्पेक्शन और गहराई के तकनीकी मापदंडों पर बारीकी से जांच की जाए।
जिले के 25 गांवों में जल जीवन मिशन के कार्य पूर्ण
बैठक में अधीक्षण अभियंता पीएचईडी राजेश पुरोहित ने बताया कि जिले में 25 गांवों में जल जीवन मिशन के कार्य पूर्ण कर लिए गए हैं।
जिला कलक्टर ने कहा कि जिन ग्राम पंचायतों में जनसहयोग पहले दिया जाएगा, वहां कार्य पहले पूर्ण करवाए जाएंगे। योजना के तहत हर-घर कनेक्शन की समीक्षा करते हुए जिला कलक्टर ने कहा कि काम धीरे करने पर संबंधित ठेकेदार को नोटिस जारी किया जाए।
जिला कलक्टर ने खाजूवाला, पूगल, लूणकरणसर ,नोखा, डूंगरगढ़ में इस मिशन के तहत किए गए कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा कि ग्राम पंचायत भवन, सब सेंटर, स्कूल, आंगनबाड़ी सहित सरकारी कार्यालयों में जल कनेक्शन प्राथमिकता से दिए जाएं। बैठक में विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता राजेंद्र सिंह मीणा, जलदाय विभाग के अधिशाषी अभियंता बलबीर सिंह, सीएमएचओ डॉ. मोहम्मद अबरार पंवार , जिला शिक्षा अधिकारी सुरेन्द्र सिंह (माध्यमिक शिक्षा), एम एंड ई सलाहकार जल जीवन मिशन योगेश बिस्सा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारीगण मौजूद रहे।

Sort:  

अपने साथ जुड़े सभी साथियों की खबरों को लाइक करें कमेंट करें और फॉलो भी करे।