योगी सरकार 2.0 के 100 दिन, CM ने आजमगढ़ और रामपुर सीटें जीतने पर कही ये बात

in #bijnor2 years ago

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार 2.0 के आज (सोमवार को) 100 दिन पूरे हो गए हैं. इस मौके पर सीएम योगी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान अपनी सरकार के वो काम गिनाए जो पिछले 100 दिन में पूरे किए गए हैं. सीएम योगी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में लोकसभा उपचुनाव में आजमगढ़ (Azamgarh) और रामपुर (Rampur) में हुई बीजेपी (BJP) की जीत पर भी प्रतिक्रिया दी. सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पिछले 100 दिन में गरीबों के लिए 1,08,200 आवासों का निर्माण हुआ है जबकि अब तक कुल 44 लाख आवासों का निर्माण हुआ है.मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अथक परिश्रम से 'नए भारत के नए उत्तर प्रदेश' का निर्माण हो रहा है. आम जनजीवन को आसान बनाने के लिए आज यूपी सरकार रिफॉर्म, परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म के मंत्र के साथ आगे बढ़ रही है. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आजमगढ़ और रामपुर सहित 2 सीटें, जो 2019 में सपा द्वारा जीती गई थीं, इस साल उपचुनाव में बीजेपी ने जीत लीं. यूपी में यह पहली बार था कि एक गठित सरकार पूरे 5 साल रही और बहुमत के साथ फिर से सत्ता में आई. हमने जो वादा किया था वो किया.

5 नए एक्सप्रेस-वे वाला देश का पहला राज्य बना यूपी

सीएम योगी ने कहा कि युवाओं के उद्यमी बनने की राह आसान करते हुए 1.90 लाख उद्यमियों को 16,000 करोड़ रुपये का कर्ज बांटा गया है. इसके अलावा 296 किलोमीटर लंबे बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य पूरा हुआ. उत्तर प्रदेश अब तक 5 नए एक्सप्रेस-वे वाला देश का पहला राज्य है.
यूपी देश को आगे बढ़ा सकता है

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी देश का सबसे बड़ा राज्य है और देश को आगे बढ़ा सकता है. 'सरकार जनता के द्वार' सफल रही क्योंकि 18 मंत्रियों ने हर कमिश्नरेट में 72 घंटे तक शिविर लगाए, 'जनता चौपाल' आयोजित किए, विकास कार्यों का आकलन किया और प्रखंडों व गांवों में गए.