बिजनौर:रामलीला के मंचो पर अश्लील नृत्य बंद कराने की माँग को लेकर शिवसैनिको ने सौंपा ज्ञापन

in #bijnor2 years ago

e7fd0ef08a85dd300605e112ce8bf2e2329f33d706c41d80137b5dd6203b9f36.0.JPGचाँदपुर - रामलीला के मंचो पर अश्लील नृत्य बंद कराने की माँग को लेकर शिवसैनिको ने सौंपा ज्ञापन
मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम की लीलाओ का मंचन इस समय छोटे कस्बो व गाँवों से लेकर महानगरों तक हो रहा है। इन रामलीलाओं के मंच पर कहने को तो मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम की जीवन लीला का मंचन किया जा रहा है मगर इस सबके साथ ही अश्लीलता व फूहड़ता भी इन मंचो पर देखी जा रही है। कई स्थानों पर रामलीला के मंच पर बार बालाओ के द्वारा किये जा रहे अश्लील नृत्य के वीडियो सोशल मिडिया माध्यमों पर वायरल हो रहे है। मर्यादा पुरुषोत्तम के मंच पर हो रही इस अश्लीलता को रोकने हेतु जगह जगह अधिकारियो को विभिन्न सामाजिक व राजनैतिक संगठन ज्ञापन भी दे चुके है।

इसी क्रम में आज जनपद की चाँदपुर तहसील पहुँचे शिव सैनिको ने भी रामलीला के दौरान अश्लील नृत्य को रोकने की माँग करते हुए मुख्यमंत्री को सम्बोधित एक ज्ञापन सौंपा। शिव सैनिको द्वारा दिए गए ज्ञापन में कहा गया है कि रामलीला के मंच पर मनोरंजन के नाम पर किये जाने वाले अश्लील नृत्य के चलते हिन्दु समाज की भावनाये आहत होती है। ज्ञापन में कहा गया है कि रामलीला मंचन के दौरान जुटे लोग श्रीराम की लीलाओ का मंचन देखने को एकत्र होते है मगर वहाँ हो रहे अश्लील नृत्य व दंगे फ़सादो से समाज में अशांति फैलती है। ज्ञापन में कहा गया है कि इस सबके चलते हिन्दू समाज माँ आक्रोश व्याप्त है।

ज्ञापन के माध्यम से शिव सेना ने रामलीला के मंचो से किसी भी प्रकार के नृत्य पर रोक लगाए जाने की माँग की है। ज्ञापन देने वालो में राज्य उप प्रमुख शिव सेना पंडित नरेश कुमा शर्मा, प्रदेश महासचिव रविंद्र भारद्वाज, जिला प्रमुख शुभम कुमार, जिला महासचिव विकास त्यागी, रितुल शर्मा, मोनू यादव, रवि शर्मा, अतुल शर्मा, कार्तिक, प्रभाष, रणधीर सिंह, आशु आदि उपस्थित रहे। एसडीएम मांगे राम चौहान की अनुस्पस्थिति में ज्ञापन तहसीलदार महोदया को दिया गया।