अधर में लटका कवि दुष्यंत त्यागी के गाँव को जाने वाला मार्ग, ख़स्ताहाल सड़क में हुए गहरे गड्ढे।

in #bijnor2 years ago

बिजनौर 25 मई, 2022। जनपद के नजीबाबाद क्षेत्र में कवि दुष्यंत त्यागी द्वार से लेकर उनके गाँव राजपुर नवादा को जाने वाला संपर्क मार्ग पिछले तीन वर्षों से खस्ताहाल है। इस सड़क में जगह-जगह गहरे गड्ढे हो चुके हैं। ऐसे में ग्रामीणों का सड़क पर चलना बड़ा ही मुश्किल हो गया है। क्षेत्रवासियों ने शीघ्र ही इस सड़क का निर्माण कराने की मांग की है।

मंडावली- नांगल सोती मार्ग पर स्थित प्रसिद्ध कवि एवं शायर दुष्यंत त्यागी द्वार से लेकर ग्राम राजपुर नवादा को जाने वाली सड़क बने हुए लगभग सात वर्ष हो चुके हैं। इस सड़क में जगह-जगह गहरे गड्ढे हो गए हैं। क्षेत्रवासियों की मानें तो ग्रामीणों का सड़क पर चलना बड़ा ही मुश्किल हो गया। क्षेत्रीय लोगों को आस बंधी थी कि सड़क निर्माण कार्य का टेंडर पास हो चुका है। ठेकेदार ने काम शुरु भी किया, लेकिन बीच में ही रोक दिया गया। बताया गया कि किसी दूसरे ठेकेदार को सड़क का कार्य सौंपा है उसने सड़क के किनारे मिट्टी डलवानी शुरु की, लेकिन काम फिर से रुक गया। क्षेत्रवासियों को डर सता रहा है कि यदि इसी रफ्तार से निर्माण कार्य चलता रहा तो बरसात निकट है। इसलिए सड़क का कार्य अधर में ही लटका रहेगा और वाहनों को आने-जाने में कठिनाई का सामना करना पड़ेगा।

बता दें कि यह मार्ग किरतपुर और बिजनौर के लिए सरल और कम दूरी का मार्ग है। इस मार्ग पर 24 घंटे छोटे और बड़े वाहनों का आवागमन लगा रहता है। इस मार्ग अपनी बदहाल स्थिति पर आंसू बहा रहा है। विद्यालयों के वाहनों से इसी मार्ग से होकर छात्र-छात्राएं पढ़ने जाते हैं। कई लोग दुर्घटना में घायल हो चुके हैं।