2023 BMW S1000RR सुपर बाइक से उठा पर्दा; 999cc का मिलेगा इंजन, ये होंगे फीचर्स

in #bihar2 years ago

2023 बीएमडब्ल्यू S1000RR को पेश कर दिया गया है. इसमें कॉस्मेटिक, मैकेनिकल और तकनीकी अपडेट किए गए हैं. हालांकि, बीएमडब्ल्यू ने शार्प बॉडीवर्क और स्लीक हेडलाइट्स के साथ आक्रामक डिजाइन लेंगुएज को बरकरार रखा है. हालांकि, मोटरसाइकिल निर्माता अब अपनी रेंज में स्टैंडर्ड रूप से विंगलेट दे रही है. बीएमडब्ल्यू के अनुसार, विंगलेट्स से 10 किलोग्राम डाउनफोर्स मिलता है. साथ ही, बेहतर एयरोडायनेमिक्स के लिए फ्रंट विंडशील्ड को थोड़ा लंबा दिया गया है. वहीं, मैकेनिकल अपडेट की बात करें तो इसमें स्विंगआर्म के लिए नया एडजस्टेबल पिवट दिया गया है और रियर स्प्रोकेट में अब 46 टीथ दिए गए हैं जबकि जबकि पुराने मॉडल में 45 टीथ मिलते थे.

पावरट्रेन से भी बड़ा मैकेनिकल बदलाव किया गया है. बीएमडब्ल्यू ने 1.0-लीटर मोटर को ज्यादा पावर के लिए ट्यून किया है. 999cc इनलाइन-चार इंजन अब BMW की ShiftCam तकनीक की मदद से पुरानी मोटरसाइकिल की तुलना में 2 bhp अधिक पावर जनरेट कर सकेगा, जो 206.7 bhp की होगी. इमें M1000RR से लिए गए बड़े इंटेक पोर्ट भी देखने को मिलते हैं.

BMW S1000RR के इलेक्ट्रॉनिक को भी अपडेटेड किया गया है. इसमें स्लाइड कंट्रोल औ स्लाइड असिस्ट फीचर दिया गया है. मोटरसाइकिल में USB चार्जिंग पोर्ट, हिल होल्ड फंक्शन और पिटलेन लिमिटर भी मिलता है. अन्य इलेक्ट्रॉनिक फीचर्स, जैसे- राइडिंग मोड, ट्रैक्शन कंट्रोल, ABS और क्विकशिफ्टर को बरकरार रखा गया है. बीएमडब्ल्यू ने बेहतर हैंडलिंग के लिए सस्पेंशन में भी बदलाव किया है.1346326-bmw-bike-1.jpg

Sort:  

Plz like me my all post sir

Plz like me my all post

सर मेने आपकी खबर लाइक कर दी जी

सर मैंने आपकी यहां तक की सभी खबरें लाइक कर दी है

Please like my news