सीमावर्ती बिहार के क्षेत्र के खेत से गांव की तरफ रुख़ कर रहा तेंदुआ,दहशत में ग्रामीण

in #bihar2 years ago

IMG-20220828-WA0065.jpgपडरौना। हनुमानगंज के नरकहवा गांव के सीमावर्ती बिहार के इलाके में तेंदुआ की चहलकदमी से बिहार के साथ यूपी के आधा दर्जन भर गांवों के लोग खेतों की ओर जाना बंद कर दिए।
कुछ दिनों पहले छितौनी बगहा पुल के दक्षिण करमहवा सरेह में बाघ व शावक की चहलकदमी देखी गई थी। पिछले सोमवार को सीमावर्ती क्षेत्र के भगहवा गांव के नैनहा सरेह में सुभाष साहनी के घोट्ठा पर बाघ के बकरी पर हमला कर घायल करने की जानकारी मिली थी । गांव में किसी बड़े जानवर के पदचिह्न भी मिला था। वन विभाग के टीम के रेस्क्यू के बाद भी किसी जानवर का कोई पता नहीं चल सका था। जानवर आए दिन सरेह छोड़ कर भोजन की तलाश में रिहायशी इलाकों की तरफ रुख कर रहे हैं जिससे ग्रामीणों में भय व्याप्त हैं नरकहवा, सितुहिया, बलुआ टोला आदि गांवों के ग्रामीण खेती किसानी के लिए भी नहीं जा रहे हैं। कल देर रात सितुहिया बाजार निवासी छेदी चौहान की बकरी को गांव के नजदीक आकर तेंदुए ने मार दिया लोगों के शोर मचाने पर तेंदुआ बकरी को छोड़कर सरेह की तरफ भाग गया।तेंदुए के हमले में बकरी मर गई हैं।इसके पूर्व भी दोनों प्रदेश की टीमें संयुक्त रुप से कांबिग कर चुकी हैं पर कोई सफलता नहीं मिली।
इस समय भी दोनों प्रदेश की टीमें अपने अपने क्षेत्रों कांबिग कर रही हैं।फारेस्टर अमित तिवारी ने बताया कि घटना की जानकारी मिली हैं हम लोग अपने क्षेत्र में लोगों को जागरुक कर कांबिग शुरू कर रहे हैं ।

Sort:  

Please follow me and like my post🙏🙏🙏🙏