प्रेमिका से शादी की जिद पेट्रोल और माचिस लेकर टंकी पर चढ़ा 'वीरू' 'बसंती' की मां मानी तो उतर आया नीचे

in #bihar2 years ago (edited)

फिल्म शोले तो आपको याद ही होगी। फिल्म में धर्मेन्द्र का टंकी पर चढ़ने वाला सीन खूब प्रचलित हुआ था जो आज भी बरकरार है। उस सीन को लोगों ने हकीकत उतार कर अपनी मांगें मनमाने को लेकर जमकर इस्तेमाल किया। इतना ही नहीं प्रेमिका की खातिर भी लोगों ने टंकी पर चढ़कर हंगामा काटा है। हालांकि इस तरह के किस्से अक्सर सुनने और देखने को मिल जी जाते हैं। लखीमपुर खीरी में भी इसी तरह का एक सीन फिर दोहराया गया

यहां वीरू भी था और बसंती भी, लेकिन बसंती की मौसी की जगह यहां उसकी मां थी। मामला पलिया तहसील का है। एक युवक अपनी प्रेमिका से शादी की मांग को लेकर टंकी पर जा चढ़ा। वह अपने साथ पेट्रोल और माचिस लेकर पहुंचा था। सूचना मिलते ही तहसील, पुलिस व फायर बिग्रेड के अधिकारी कर्मचारी मौके पर जा पहुंचे और युवक को समझाने का प्रयास करने लगे। करीब दो घंटे तक युवक ने प्रशासन को छक्का लिया। बाद में प्रेमिका की मां के आश्वासन के बाद युवक नीचे उतरा।

बिहार निवासी एक युवक पलिया में रह रहा था। कुछ दिन पहले वह काम करने दिल्ली गया। वहां एक युवती से उसकी आंखें चार हो गईं। युवती वापस आई तो उसके पीछे युवक भी आ गया। अब वह प्रेमिका से शादी की जिद पर अड़ा था। प्रेमिका के घरवाले राजी नहीं थे। क्योंकि युवक और युवती अलग-अलग धर्म के है।

सोमवार को करीब चार बजे युवक हाथों में पेट्रोल और माचिस लेकर तहसीलदार ऑफिस के पास स्थित ओवरहेड टैंक पर जा चढ़ा और प्रेमिका से शादी की जिद पर अड़ गया। वह टंकी से कूद जाने की धमकी दे रहा था। सूचना मिलते ही तहसीलदार आशीष कुमार सिंह नायब तहसीलदार प्रज्ञा अग्निहोत्री, कोतवाल प्रमोद कुमार मिश्रा व चौकी इंचार्ज धर्मेंद्र पुलिस बल के साथ मौके पर जा पहुंचे और युवक से पानी की टंकी से नीचे उतरने की बात कहने लगे।

उधर युवक प्रेमिका को लाकर उसकी शादी कराए जाने की जिद पर अड़ा रहा। करीब दो घंटे तक युवक ने प्रशासन को खूब छकाया। सूचना पर पुलिस युवती की मां को तहसील लाई और युवक को समझाने का प्रयास करने लगी। जब परिजनों की ओर से लिखित रूप से शादी करने का आश्वासन युवक को दिखाया गया तब वह ओवरहेड टैंक से नीचे उतरा। नीचे उतरते ही युवक को प्रशासन ने अपनी हिरासत में ले लिया।

Screenshot_20220802-090430_Chrome.jpg

Sort:  

Bhaiya na basanti aayi na ushki maa police ne yuvak ko utara yeh khabar UP ki h bihar ki nhi

Ladka Bihar ka hai bhaiya