पटना सिविल कोर्ट में दरोगा के हाथ में फटा बम

in #bihar2 years ago

n4003938401656683550626023beb02d2be915050ec9da90a08b499f8ea20249bbea13cf5a2d8566f796413.jpg
पटना: बिहार की राजधानी पटना के सिविल कोर्ट में बम धमाका होने से अदालत परिसर में हड़कंप मच गया।
इस धमाके में कई पुलिसकर्मी भी घायल हो गये हैं। घायलों में एक दरोगा की स्थिती गंभीर बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि कदमकुआं थाने की पुलिस से विस्‍फोटक बरामद किया था।

थाने के सब इंस्पेक्टर उमाकांत राय जब्त किए गए बम को लेकर कोर्ट में पहुंचे थे। इस विस्‍फोटक को सीन कराने (कोर्ट को दिखाने के लिए) के लिए सिविल कोर्ट लाया गया था। इसी दौरान बम विस्‍फोटक कर गया। जिसके धमाके की चपेट में वहां मौजूद 4 पुलिसवाले भी आ गए।

दरअसल, बम को डिस्पोज करने का अनुमति लेना था। इसी दौरान सिविल कोर्ट में विशेष जांच की शाखा में बम फट गया। धमाके में दारोगा बुरी तरह जख्मी हो गए। उनकी हालत गंभीर है। पुलिस ने उन्हें आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टर उनका इलाज कर रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार पिछले दिनों कदमकुआं थाने की पुलिस ने पटेल छात्रावास में छापेमारी कर बम बरामद किया था। एफएसएल जांच के आदेश के लिए शुक्रवार की दोपहर दारोगा बम लेकर सिविल कोर्ट के अभियोजन कार्यालय पहुंचे थे। इस दौरान अचानक बम दारोगा के हाथ में ही फट गया।

सिविल कोर्ट में हुए अचानक धमाका से पूरा कोर्ट परिसर दहल गया। चारों तरफ अफरातफरी का माहौल बन गया। घटना की जानकारी मिलते ही पीरबहोर थाने की पुलिस फौरन पहुंची और पूरे मामले की जांच में जुट गई। घायल दारोगा का इलाज फिलहाल पटना के पीएमसीएच में चल रहा है।

बम विस्फोट की घटना कोर्ट के लोक अभियोजन कार्यालय में हुई है, फिलहाल आधिकारी यह नहीं बता पा रहे हैं कि विस्‍फोटक में अचानक से विस्फोट कैसे हो गया? पुलिस अधिकारियों के अनुसार मामले की जांच की जा रही है।