प्रधानमंत्री माफी मांगे व रमेश बिधूड़ी के खिलाफ कड़ी कार्यवाही हो

in #bidhudilast year

रमेश बिधूडी की अमर्यादित भाषा के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस की आपातकालीन बैठक में निंदा प्रस्ताव पारित किया गया। - प्रधानमंत्री माफी मांगे व रमेश बिधूड़ी के खिलाफ कड़ी कार्यवाही हो - नहीं तो प्रदेश कांग्रेस किसी भी क्षण भाजपा कार्यालय का घेराव कर सकती है।
दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अरविन्दर सिंह लवली ने भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी द्वारा संसद में दिए गए अमर्यादित भाषण को भारतीय जनता पार्टी की नफरत का जहर फैलाने की सोची समझी रणनीति का हिस्सा बताते हुए लोकसभा अध्यक्ष से उनके खिलाफ तुरंत कड़ी कार्यवाही करने की मांग की है।
आज इस मामले को लेकर लवली ने आपातकालीन बैठक की, जिसमें दिल्ली सरकार के दिल्ली विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष सुभाष चौपड़ा, पूर्व मंत्री सर्वश्री हारुन यूसूफ, राजकुमार चौहान, मंगतराम सिंघल, परवेज हाश्मी, किरण वालिया, डा0 नरेन्द्र नाथ, रमाकांत गोस्वामी शामिल थे।
बैठक में सर्वसम्मति से पारित प्रस्ताव में भारतीय जनता पार्टी की इस बात को लेकर कड़ी निंदा की गई कि वो जानबूझ कर देश व दिल्ली में सत्ता की खातिर नफरत का जहर घोल रही है। प्रस्ताव में भाजपा द्वारा रमेश बिधूड़ी को कारण बताओ नोटिस को कोरा नाटक बताते हुए प्रधानमंत्री द्वारा सार्वजनिक रुप से माफी मांगने व रमेश बिधूड़ी तुरंत भाजपा से निकालने की मांग की है।
अरविन्दर सिंह लवली ने कहा कि राहुल गांधी जी की भारत जोड़ो यात्रा जिसमें मौहब्बत का संदेश दिया है, भाजपा उससे बौखला गई है और उसको पलिता लगाने के लिए रमेश बिधूड़ी जैसे सांसद से जहर व आग उगलवाकर एक बार फिर नफरत का माहौल पैदा करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी व सभ्य समाज को किसी भी वर्ग के प्रति ऐसी अमर्यादित भाषा न तो मंजूर है और न ही इसे सहन किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि देश व दिल्ली के लोगों में इसे लेकर भारी गुस्सा है। लवली ने कटाक्ष करते हुए कहा कि श्री बिधूड़ी के भाषण पर दो पूर्व केन्द्रीय मंत्रियों की हंसी भाजपा की मानसिकता को साबित करती है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विधायक मुकेश शर्मा ने बताया कि दिल्ली में सभी 36 बिरादरी के अमन चैन पंसद लोग इसको लेकर न केवल पीड़ित है बल्कि एक बड़ा आंदोलन चलाने की फिराक में भी है। दोनो ने कहा कि आज दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव के कारण किसी तरह से कार्यकर्ताओं को रोका गया है। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर तुरंत प्रधानमंत्री ने सार्वजनिक माफी नही मांगी और रमेश बिधूड़ी के खिलाफ कड़ी कार्यवाही नही हुई तो किसी भी क्षण कांग्रेस के कार्यकर्ता व दिल्ली की आम जनता भाजपा कार्यालय का घेराव कर सकती है। निगम सदन के पूर्व नेता जितेन्द्र कुमार कोचर ने कहा कि दिल्ली के लोगों में इस कदर गुस्सा है कि आज विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में भी भाजपा की घटिया व जहर फैलाने वाली सोच के खिलाफ भारी रोष था। उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली कांग्रेस इस मुददे पर रमेश बिधूड़ी के खिलाफ कड़ी कार्यवाही होने तक यदि आवश्यकता पड़ी तो सभी जिला व ब्लाक स्तर पर आंदोलन करेगी व किसी को भी दिल्ली का अमन चैन खराब करने की इजाजत नही दी जाऐगी।

gg1.jpg

Sort:  

आपकी खबर पर पहले ही लाइक किया जा चुका है बार बार नहीं