संचारी रोगों के नियंत्रण के लिए निकाली जागरूकता रैली

in #bichhwa2 months ago

Screenshot_20240723_210728.jpg

बीमारियों से बचाव करना है तो सफाई पर दें विशेष ध्यान।
बिछवां,
विकासखण्ड सुल्तानगंज क्षेत्र के कंम्पोजिट विद्यालय बिछवां में संचारी रोगों के नियंत्रण के लिए विद्यालय के बच्चों ने जागरूकता रैली निकाली। रैली को उप जिलाधिकारी कुरावली ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली में बच्चों ने गली मुहल्लों में पहुंच कर लोगों को जागरूक किया।

मंगलवार को कंम्पोजिट विद्यालय बिछवां के छात्र छात्राओं ने संचारी रोगों के नियंत्रण के लिए कस्वा में एक जागरुकता रैली निकाली। रैली को उप जिलाधिकारी कुरावली रामनारायन वर्मा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उप जिलाधिकारी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि बीमारियों से बचाव करना है तो घरों को साफ सुथरा रखें। बरसात के मौसम में बीमारियों के फैलने का ज्यादा खतरा रहता है इसलिए बरसात के मौसम में साफ सफाई का विशेष ध्यान रखें।

घरों के आसपास पानी इकट्ठा न होने दें। उन्होंने कहा कि ग्राम प्रधान के माध्यम से नालियों की साफ सफाई व एंन्टी लार्वा का स्प्रे अवश्य करायें। रैली कस्वा के गली, मुहल्लों में पहुंची और घर घर छात्र, छात्राओं ने लोगों को बीमारियों से बचाव को जागरूक किया।

वहीं उपजिलाधिकारी कुरावली रामनारायन वर्मा ने विद्यालय में पौधारोपण किया और छात्र, छात्राओं को पौधे वितरित कर उनसे कहा कि सभी छात्र, छात्राएं एक एक पौधा घर पर अवश्य लगायें और उनकी देखभाल तब तक करें जब तक वह फल व छाया न देने लगे। पर्यावरण संतुलन के लिए पौधारोपण बहुत जरूरी है।

इस अवसर पर उप जिलाधिकारी कुरावली रामनारायन वर्मा, खंड शिक्षा अधिकारी सुल्तानगंज, ब्रजेश प्रताप सिंह, विद्यालय के प्रधानाचार्य रामप्रकाश मौर्य , सावित्री गुप्ता ,प्रभा, मोनिका दीक्षित आदि लोग मौजूद रहे।

फोटो परिचय,
कंम्पोजिट विद्यालय बिछवां में पौधारोपण करते उप जिलाधिकारी कुरावली रामनारायन वर्मा।

रैली को रवाना करते उप जिलाधिकारी कुरावली रामनारायन वर्मा।