सात दिवसीय रानी लक्ष्मीबाई प्रशिक्षण शिविर का हुआ समापन

in #bhopalgarhlast year

भोपालगढ।
कस्बे के महात्मा गाँधी राजकीय विद्यालय भादवा की ढाणी भोपालगढ़ में आयोजित सात दिवसीय रानी लक्ष्मीबाई आत्मरक्षा प्रशिक्षण शिविर का समापन शुक्रवार को हुआ।
आरपी भागीरथ कड़वासडा़ ने बताया कि समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में पुलिस उप अधीक्षक प्रेम कुमार चौधरी ने समापन समारोह को सम्बोधित करते हुए बताया कि महिलाएं आत्मविश्वास से किसी भी क्षेत्र में आगे बढ़ सकती हैं। इन्होंने शारीरिक ,मानसिक और बौद्धिक विकास पर ध्यान देने के लिए महिला संभागीयो को प्रेरित किया ताकि व विद्यालय की बालिकाओं के सर्वागीण विकास में सहायक हो सके।
आरपी भागीरथ कड़वासडा ने बताया कि सात दिवसीय प्रशिक्षण में विभिन्न गतिविधियां हुई। जिसमे कराटे, जूडो, साइबर सुरक्षा, महिला सशक्तिकरण, योग एव प्राणायाम पर जिनका फायदा हमारे ब्लॉक के सभी विद्यालयो में कक्षा 6 से 12 में पढ़ने वाली बालिकाओं को मिलेगा।
इस प्रशिक्षण में रामप्रसाद जाखड़ ने डाइट, फिटनेस, स्ट्रेस फ्री व गुड हैबिट्स के बारे में बताया। साथ ही दक्ष प्रशिक्षक तारा चौहान,ललिता स्वामी,शोभा उडाणिया,सुशीला विशनोई , व्यवस्थापक हुकम सिंह सोलंकी, आवड दान, प्रेमाराम सोलंकी, विनोद गोदारा, धर्माराम, नवल कंवर, लक्ष्मी चौधरी, शोभा शर्मा आदि ब्लॉक के 69 संभागियों ने सात दिवसीय प्रशिक्षण प्राप्त किया।