लूनी में पानी की समस्या

in #bhopalgarh2 years ago

लूणी कस्बे में पेयजल समस्या को लेकर ग्रामीणों ने जताया विरोध, उपखण्ड अधिकारी ने अधिकारियों को समस्या के समाधान के दिए निर्देश

लूणी कस्बे में पेयजल समस्या की गुत्थी पीएचईडी विभाग द्वारा नही सुलझाये जाने पर आज ग्रामीणों ने जनप्रतिनिधियों के साथ जाकर जलदाय विभाग के कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया,जिसकी सूचना पर उपखंड अधिकारी मौके पर पहुंच पेयजल व्यवस्था सुचारू करने के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए।

जानकारी के अनुसार लूणी कस्बे के वार्डो में एक माह से पेयजल संकट गहरा हुआ है जिस पर पीएचईडी विभाग ने कार्यवाही कर कुड़ी हौद पर 100 हॉर्स पावर का पम्प लगाया,पेयजल की पाइप लाइनों को बदला फिर भी
पेयजल समस्या के लिए जलापूर्ति में बढ़ोतरी नहीं हुई तो ग्रामीणों का सब्र टूट गया और पेयजल विभाग कार्यालय में जाकर विरोध प्रदर्शन सरपंच प्रतिनिधि भानाराम विश्नोई,पंचायत समिति पप्पू राम पटेल के नेतृत्व में किया।
ग्रामीणों का कहना था,कुड़ी हौद पर 100 हॉर्स पावर का पंप लगाने से जल आपूर्ति बढ़ने की जगह जल आपूर्ति पूरी तरह ठप हो गई है।
धरने की सूचना पर उपखंड अधिकारी गोपाल परिहार मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से समझाइश की।
ग्रामीणों की मांग थी कि, कुड़ी से लूणी आने वाली पाइप लाइन पर हजारों की संख्या में अवैध कनेक्शन होने के चलते इस लाइन को अलग से बिछाकर सीधी लूणी लाया जाए ताकि जलापूर्ति आसानी से हो सके।
साथ ही कहा कि पिछले बार पेयजल समस्या होने पर अवैध जल कनेक्शन काट कर मुकदमे दर्ज व पेनल्टी लगाई गई थी उस पर आज दिन तक कार्रवाई नहीं हुई जबकि अब दुबारा अवैध कनेक्शन कर लिए हैं।
जिस पर उपखंड अधिकारी परिहार ने पीएचडी विभाग के कनिष्ठ अभियंता सुरेश कुमार से कहा की अवैध पेयजल कनेक्शन पर जो अब तक कार्रवाई की गई है उसकी रिपोर्ट बनाकर भेजे।ताकि जिला कलेक्टर और पुलिस उपायुक्त पश्चिम को कार्रवाई हेतु अवगत कराया जा सके।
परिहार ने पीएचईडी विभाग के अधिकारीयों को पेयजल समस्या का समाधान हेतु हाथो हाथ एक्शन लेने की बात का आदेश देकर पुलिस बंदोबस्त के साथ अवैध जल कनेक्शन पर दोपहर बाद करवाई शुरू करने की बात कही।

पीएचईडी विभाग ने कार्रवाई करते हुए जगह जगह से 3 इंची अवैध लाइनों को हटाया है कार्रवाई अभी जारी है