Mining Maafia ने पेट्रोल डाल रॉयल्टी नाका फूंका, कैम्पर जलाई

Mining Maafia ने पेट्रोल डाल रॉयल्टी नाका फूंका, कैम्पर जलाईअवैध खनन व रॉयल्टी नहीं देने के लिए ऑस्कर ग्रुप का हमला, 75 हजार रुपए लूटे, 30 हजार जलने की आशंकाजोधपुर ग्रामीण जिले के खेड़ापाथानान्तर्गतसेवकी कला गांव में गुरुवार रात 12.30 से एक बजे के बीच कुछ युवकों ने पेट्रोल डालकर रॉयल्टी नाका और बोलेरो कैम्पर को आग लगा दी। नाका कर्मचारियों पर लाठी-सरियों से जानलेवा हमला किया। नाका, बोलेरो कैम्पर व एक बाइक बुरी तरह जल गई। नाका में रखे 75 हजार रुपए व मोबाइल लूट लिए। कैम्पर में रखे 30 हजार रुपए जलने या लूटने की आशंका जताई गई है। हमलावर डरा-धमकाकर भगा गए। वे पकड़े नहीं जा सके हैं।हमलावरों ने ऑस्कर ग्रुप से बना रखा है और अवैध खनन व अन्य गतिविधियों में लिप्त बताए जाते हैं। दो घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।पुलिस ने बताया कि केआर एसोसिएट्स के पास तिंवरी व बावड़ी गांव में सैंड स्टोन और रायोलाइट का राजस्व वसूली का रॉयल्टी ठेका है। कम्पनी का सेवकी कला गांव में रॉयल्टी नाका है। रात को मोटरसाइकिलों पर 35-40 युवक लाठी, सरिए और बोतलें व जैरीकेन लेकर आए। नाका में सो रहे कर्मचारी श्रवण, हडमानराम पुत्र भंवरराम, हडमानराम पुत्र चिमनाराम, बाबूलाल पुत्र रामलाल डूडी, राजू बिहारी, कैम्पर में सो रहे मनोहर व सुरेश पर हमला कर दिया।
पेट्रोल से भरी बोतलें और जैरीकेन लाए थे
पेट्रोल से भरी बोतलें और जैरीकेन नाका के छप्पर और कैम्पर पर डालकर आग लगा दी। इससे नाक और कैंपर जलने लगे। कुछ ही देर में नाका, वहां रखे टेबल, कुर्सी, चारपाई, कूलर और अन्य सामान व बोलेरो कैम्पर जल गए। इससे कर्मचारियों में हड़कंपमच गया।
हमले के पहले गोली मारने की धमकी दी थी
हमलावरों के भागने के बाद कर्मचारियों ने फर्म मालिक व पुलिस को सूचना दी। साथ ही पास स्थित क्रशर से पानी लाकर आग बुझाई। नाका कर्मचारी श्रवण पुत्र बस्तीराम जाट ने एफआईआर दर्ज कराई है। आरोप है कि हमले से कुछ देर पहले शाम को बुचेटी निवासी श्रवण पुत्र ओमाराम माली, अशोक पुत्र सोहनलाल और सुनील पुत्र रामपाल ने नाका पर आकर खान से पत्थर- खनन से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली की रॉयल्टी नहीं वसूलने की धमकियां दी थी। रॉयल्टी वसूलने पर गोली मारने की धमकियां देकर चले गए थे। पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच कर हमलावरों की तलाश में छापे मारे, लेकिन वे पकड़े नहीं जा सके हैं।
आग में धकेलने का प्रयास, जान बचाकर भागे
नाका कर्मचारियों का आरोप है कि हमलावरों ने घेरकर लाठी सरियों से हमला करने के साथ ही उन्हें आग में धकेलने का प्रयास किया, लेकिन वे सभी किसी तरह हमलावरों के चंगुल से छूटकर भागे और जान बचाई।
Royalty-Naka-Burnt-in-Jodhpur.jpeg