राजस्थान में कई जगह बाढ़ जैसे हालात, जनजीवन अस्त-वयस्त, 4 लोग बहे

राजस्थान में कई जगह बाढ़ जैसे हालात, जनजीवन अस्त-वयस्त, 4 लोग बहेराजस्थान में वेलमार्क लो प्रेशर आज पुन: तीव्र होकर डिप्रेशन बन गया है। जिससे भारी बारिश का दौर अभी दो दिन और चलेगा। मौसम विभाग ने इसका अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग कहना है कि वर्तमान में उत्तर-पूर्वी मध्यप्रदेश के ऊपर बना हुआ है। इसके आगामी 24 घंटों में उत्तर-पश्चिम दिशा में पश्चिमी यूपी की ओर आगे बढ़ने की प्रबल संभावना है।
इधर, भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए गुरुवार को अजमेर, धौलपुर, सवाई माधोपुर जिले में कक्षा एक से कक्षा बारह तक बच्चों की 12 सितंबर की छुट्टी घोषित कर दी गई है। जबकि भरतपुर जिले में 12 और 14 सितंबर तक स्कूलों की छुट्टी रहेगी। जिसके जिलेवार कलक्टर ने आदेश जारी कर दिए है। चूंकि भारी बारिश के कारण इन जिलों में बाढ़ जैसे हालात बने हुए है।

भारी बारिश के चलते नाले में 4 लोग बहेसवाई माधोपुर में गुरुवार सुबह से ही तेज बारिश हो रही है। शहर के पुराने बस स्टैंड के पास बरसाती नाले की पुलिया टूटने से 4 लोग बह गए। वहीं, मौसम विभाग ने पूर्वी राजस्थान के अधिकांश भागों में आज भी आगामी 3-4 दिन मानसून सक्रिय रहने व मध्यम से तेज बारिश (Rajasthan Heavy Rain) होने की संभावना है।
4 जिलों में छुट्टी घोषितइन जिलों में अलर्ट

विभाग ने कोटा, जयपुर, भरतपुर व अजमेर संभाग में कहीं-कहीं भारी, अतिभारी बारिश का दौर 12-13 सितंबर को भी जारी रहने की संभावना है। उदयपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है।
f5dd521759778fc0cfe0a50b2aacde92.webp