मध्य प्रदेश के कई कलेक्टर्स-एसपी पर गिरेगी गाज, बड़ी प्रशासनिक सर्जरी की तैयारी में शिवराज

in #bhopal2 years ago

transfer.webp

भोपाल. मध्य प्रदेश नगरीय निकाय और पंचायत के संपन्न होते ही प्रदेश की शिवराज सरकार अब प्रशासनिक अधिकारियों को लेकर बड़ी सर्जरी करने जा रही है। इस संबंध में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा 28 जुलाई को ट्रांसफर, डेवलपमेंट को लेकर मुख्य सचिव समेत सभी विभागों के प्रमुख सचिवों के साथ एक अहम बैठक बुलाई है। इस बैठक में कई जिलों के कलेक्टर्स, एसपी शामिल होने वाले हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार, बैठक के बाद प्रदेश के कई आईएएस और आईपीएस अधिकारियों पर गाज गिरेगी। बताया जा रहा है कि, कई विभागों के अधिकारी इस दौरान इधर से उधर किये जाएंगे। जानकारी ये भी है कि, कई कलेक्टर और एसपी का बी तबादला होने वाला है।

गुरुवार को सुबह 11.30 बजे होने वाली इस बैठक में खास तौर पर मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं पर विभागों ने कितनी गंभीरता बरती, इसपर समीक्षा की जाएगी। इसके अलावा सितंबर में होने वाले विधानसभा सत्र के दौरान सरकार अनुपूरक बजट भी लेकर आने वाली है। बजट को लेकर वित्त विभाग की तरफ से प्रस्ताव पर चर्चा होगी। इनमें से जिन विभागों ने बजट संबंधी मामलों को लेकर सरकार से फंड जारी करने की मांग की है, उस पर भी समीक्षा होगी। सीएम द्वारा लिखी गई नोटशीट पर विभागों और अफसरों की लापरवाही का भी फैसला होगा। जानकारों की मानें तो जिन अफसरों ने ए प्लस और ए नोटशीट पर कोई भी एक्शन नहीं लिया है, उन पर गाज गिरेगी।

कलेक्टरों से संवाद में नाराज हुए थे CM

बैठक को लेकर मुख्यमंत्री सचिवालय के प्रमुख सचिव मनीष रस्तोगी ने सभी विभागों के प्रमुख सचिव को जानकारी दी है। इसके अलावा कहा गया कि, मुख्यमंत्री डैसबोर्ड में सभी जानकारियों को अपलोड भी किया जाए, जिससे बैठक के दौरान किसी भी मामले की जानकारी को लेकर गफलत पैदा ना हो सके। बता दें कि, पिछले महीनों पहले कलेक्टरों से संवाद के दौरान सटीक जानकारी नहीं मिलने की वजह से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नाराजगी जताई थी।

Sort:  

Please follow me and like my post,,🙏🙏🙏🙏