स्कूली छात्रों और ग्रामीणों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर जड़ा स्कूल को ताला

in #bhiwani2 years ago

भिवानी, 26 अगस्त : भिवानी जिला के गांव रामपुरा में शुक्रवार को ग्रामीणों एवं स्कूली विद्यार्थियों ने एकत्रित होकर नई स्कूल शिक्षा नीति के खिलाफ रोष प्रदर्शन कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और बवानीखेड़ा खंड शिक्षा अधिकारी को शिक्षा मंत्री के नाम का ज्ञापन सौपा। ग्रामीणों ने ज्ञापन के माध्यम से गाव के राजकीय माध्यमिक विद्यालय में जल्द अध्यापको की नियुक्ति की मांग की और स्कूल को भी ताला जड़ दिया। ग्रामीणों ने
बता दे कि गाव रामपुरा में एक ही राजकीय माध्यमिक विद्यालय है, जिसमे करीबन 107 की संख्या में बच्चे पढऩे आते है गाव के स्कूल से अब 5 अध्यापको का दूसरी और तबादला कर स्कूल को मर्ज किए जा रहा है। जिससे ग्रामीणों ने भारी रोष है।
ग्रामीणों ने बताया कि स्कूल में अलग अलग विषय अध्यापक की नियुक्ति हटाये जाने के बाद अब स्कूल में केवल एक ही अध्यापक नियुक्ति है, ऐसे में एक ही अध्यापक छात्रो को कैसे सभी विषय की शिक्षा दे पाएगा। और ऐसे में बच्चे भी कैसे शिक्षित हों पाएंगे। स्कूल के मुख्य गेट को तालाबंदी कर ज्ञापन के माध्यम से उन्होंने शिक्षा मंत्री से जल्द ही सभी विषय अध्यापक नियुक्ति की मांग की है जिसके जल्द लागू नही होने पर बड़े स्तरीय प्रदर्शन भी किए जाएंगे।