गृह मंत्री शाह से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री मान सकारात्मक; कहा

in #bengaluru2 years ago

केंद्र सरकार पंजाब को 2,000 अतिरिक्त अर्धसैनिक बल मुहैया करा रही है। पंजाब में सुरक्षा बढ़ाने के लिए अर्धसैनिक बल के जवानों को तैनात किया जाएगा। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद कहा कि ऐसा इसलिए था क्योंकि ऐसी खबरें थीं कि कुछ तत्व राज्य में अशांति पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। (केंद्र सरकार पंजाब को 2000 अतिरिक्त अर्धसैनिक बल मुहैया कराएगी)

गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद मान ने कहा कि उन्हें केंद्र सरकार से पूर्ण समर्थन का आश्वासन मिला है। यह नियमित रूप से रिपोर्ट किया जाता है कि कुछ तत्व पंजाब में संकट पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने गृह मंत्री से राज्य की सुरक्षा के लिए अतिरिक्त सैनिकों को मंजूरी देने का अनुरोध किया। अर्धसैनिक बलों की 10 कंपनियां पहले ही पंजाब पहुंच चुकी हैं। अन्य 10 कंपनियों को जल्द ही केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा अनुमोदित किया जाएगा, भगवंत मान ने कहा।
यह भी पढ़ें: हार्दिक पटेल का घानाघाट; कांग्रेस ने कभी काम करने का मौका नहीं दिया, काम नहीं

अर्धसैनिक बलों की एक कंपनी में करीब 100 जवान होते हैं। राष्ट्रीय सुरक्षा से कोई समझौता नहीं वह दलगत राजनीति से ऊपर हैं। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि केंद्र सरकार पंजाब सरकार की मदद करने की पूरी कोशिश करेगी। गृह मंत्री को सीमा पार ड्रोन के जरिए हथियारों की आपूर्ति की जानकारी दी गई है। मुख्यमंत्री (भगवंत मान) ने कहा कि उन्होंने इस मुद्दे के समाधान के लिए केंद्र सरकार की मदद मांगी थी.सूत्रों ने बताया कि ऑपरेशन ब्लू स्टार की 38वीं बरसी से पहले सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया है. अमृतसर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। 1 से 8 जून 1984 के बीच सेना ने स्वर्ण मंदिर क्षेत्र में छिपे आतंकवादियों को खदेड़ने के लिए ऑपरेशन ब्लू स्टार चलाया।

वेब शीर्षक: केंद्र सरकार पंजाब को 2000 अतिरिक्त अर्धसैनिक बल प्रदान करेगी अमित शाह भगवंत मान
महाराष्ट्र के नवीनतम मराठी समाचार हेडलाइंस पढ़ें , मुंबई, पुणे के लाइव मराठी समाचार , राजनीति, वित्त, मनोरंजन, खेल, नौकरियां, जीवन शैली, सकल में। मोबाइल पर अपडेट प्राप्त करने के लिए, Android और iOS के लिए सकाल मोबाइल ऐप डाउनलोड करें ।
सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अब सुबह। नवीनतम घटनाओं के लिए टेलीग्राम , फेसबुक , ट्विटर , शेयर चैट और इंस्टाग्राम पर हमें फॉलो करें और आज ही हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें ।
टैग:अमित शाहभगवंत मन्नू
घरदेशकेंद्र सरकार पंजाब को 2000 अतिरिक्त अर्धसैनिक बल मुहैया कराएगी अमित शाह भगवंत मान नद86