लाभ नहीं मिल रहा योजनाओं का, हैंडपंप भी खराब

बाराबंकी 18 सितम्बरः (डेस्क)शनिवार को बाराबंकी के मसौली क्षेत्र में एक खुली चौपाल का आयोजन किया गया, जिसमें कारागार और जिला प्रभारी मंत्री सुरेश राही ने ग्रामीणों की समस्याओं को सुना। इस अवसर पर ग्रामीणों ने वृद्धावस्था पेंशन और राशन कार्ड की सुविधाओं के लाभ न मिलने की शिकायत की।

-6183894845244948851_121.jpg

ग्रामीणों का कहना था कि सरकारी योजनाओं का सही तरीके से क्रियान्वयन नहीं हो रहा है। उन्होंने बताया कि उन्हें वृद्धावस्था पेंशन का लाभ नहीं मिल रहा, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति प्रभावित हो रही है। इसके अलावा, राशन कार्ड की प्रक्रिया में भी कई परेशानियाँ आ रही हैं, जिससे उन्हें आवश्यक खाद्य सामग्री प्राप्त करने के बावजूद उन्हें उचित मात्रा में अनाज नहीं मिल रहा है।

जब अधिकारियों ने 60 हैंडपंपों की मरम्मत की रिपोर्ट पेश की, तो ग्रामीणों ने इसका विरोध करते हुए कहा कि अधिकांश हैंडपंप खराब हैं और उनकी स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ है। इस पर ग्रामीणों ने अधिकारियों से सवाल किया कि यदि हैंडपंप दुरुस्त हैं, तो उन्हें पानी क्यों नहीं मिल रहा है।

इस चौपाल में उपस्थित ग्रामीणों ने विकास कार्यों की कमी और सरकारी योजनाओं के सही क्रियान्वयन की मांग की। उन्होंने यह भी कहा कि स्थानीय जनप्रतिनिधियों को उनकी समस्याओं का समाधान करने में अधिक सक्रियता दिखानी चाहिए।

मंत्री सुरेश राही ने ग्रामीणों की समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे इन मुद्दों का समाधान करें और विकास कार्यों को सही दिशा में आगे बढ़ाएं। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि वे अपनी समस्याओं को खुलकर व्यक्त करें ताकि उन्हें हल किया जा सके।

इस बैठक का उद्देश्य सरकारी योजनाओं और विकास कार्यों की जमीनी हकीकत को समझना था, लेकिन ग्रामीणों की निराशा इस बात का संकेत है कि प्रशासन को अपनी जिम्मेदारियों पर ध्यान देने की आवश्यकता है।