दक्षिण अफ्रीका सीरीज में रोहित, पंत, राहुल, बुमराह, कोहली को मिलेगा आराम,

in #bcc2 years ago

हाल ही में IPL 2022 जबरदस्त खेला जा रहा है और इस सीजन का फाइनल मैच 29 मई को खेला जाएगा। आईपीएल खत्म होने के बाद भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है। इसके अलावा भारतीय टीम इंग्लैंड के दौरे पर भी जाएगी। इसके अलावा इस साल टी20 वर्ल्ड कप 2022 का भी आयोजन किया जा चुका है।
भारतीय टीम इंग्लैंड के अहम दौरे पर जाने वाली है, ऐसे में रोहित शर्मा, केएल राहुल, ऋषभ पंत, कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से आराम दिया जा सकता है। इन खिलाड़ियों को लंबे समय से आराम नहीं दिया गया है और ये थक गए हैं। ऐसे में उन्हें इस सीरीज से बाहर देखा जा सकता है । भारतीय टीम के कप्तान के तौर पर अब तक रोहित शर्मा ने अहम भूमिका निभाई है।
लेकिन रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में कप्तान कौन होगा यह महत्वपूर्ण है। इस पद के लिए इतने सारे वरिष्ठ खिलाड़ियों के साथ, ये दो विस्फोटक खिलाड़ी प्रबल दावेदार हैं। तो आइए जानते हैं कौन हैं ये दोनों खिलाड़ी। हाल ही में बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि सीनियर खिलाड़ी खेलने के लिए सीधे इंग्लैंड जाएंगे क्योंकि सभी भारतीय खिलाड़ियों को तीन हफ्ते का आराम मिलेगा
ऐसे में टीम की जिम्मेदारी शिखर धवन या फिर हार्दिक पांड्या को सौंपी जा सकती है। ये दोनों खिलाड़ी इस पद के दावेदार हैं। सीनियर खिलाड़ियों की बात करें तो शिखर धवन इस पद के दावेदार हैं। लेकिन मौजूदा आईपीएल 2022 में हार्दिक पांड्या ने गुजरात टीम की अगुवाई करते हुए टीम को बड़ी जीत दिलाई है।साथ ही टीम प्लेऑफ में पहुंच गई है। उन्होंने अब तक 12 मैचों में कप्तानी की है और 9 मैच जीते हैं।

हाल ही में वह बहुत अच्छी तरह से नेतृत्व कर रहा है। दक्षिण अफ्रीका और आयरलैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में हार्दिक पांड्या टीम की कमान को संभाल सकते हैं। इसके अलावा सीनियर खिलाड़ियों की कमी के कारण आईपीएल से कई अन्य युवा खिलाड़ियों को भारतीय टीम में प्रवेश मिल सकता है। आईपीएल पर फिलहाल बीसीसीआई की नजर है। इस साल कई खिलाड़ी डेब्यू कर सकते हैं।

team-india-new-captain-min-1-678x381.jpg