विश्व बैंक के सहयोग से यूपी में स्थापित होंगे अत्याधुनिक सुविधाओं

in #basti2 years ago

विश्व बैंक के सहयोग से यूपी में स्थापित होंगे अत्याधुनिक सुविधाओंloan.jpg से लैस पांच हजार नए विद्यालय

विश्व बैंक के सहायोग से उत्तर प्रदेश में पांच हजार नए अत्याधुनिक विद्यालय खुलेंगे। इन स्कूलों में गणित विज्ञान और कंप्यूटर की प्रयोगशाला भी बनाई जाएगी। गोरखपुर दौरे पर आई विश्व बैंक की टीम ने यह घोषणा की है।

विश्व बैंक के सहयोग से यूपी में स्थापित होंगे अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस पांच हजार नए विद्यालयविश्व बैंक के सहयोग से यूपी में पांच हजार नए स्कूल खुलेंगे। -
गोरखपुर, जागरण संवाददाता। दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आई विश्व बैंक की टीम ने बड़ी घोषणा की। उन्होंने बताया कि प्रदेश भर में 5000 अभ्युदय विद्यालय स्थापित किए जाएंगे। यह विद्यालय अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होंगे। विद्यालय में टेबलेट और स्मार्ट क्लास के जरिये पढ़ाई की व्यवस्था की जाएगी। बच्चों की सुविधा के लिए बाल वाटिका का निर्माण भी कराया जाएगा। साथ ही गणित, विज्ञान और कंप्यूटर की प्रयोगशाला भी बनाई जाएगी। बच्चों के स्वास्थ्य का दुरुस्त रखने के लिए विद्यालय में ओपने जिम की व्यवस्था की जाएगी।

विश्व बैंक की टीम ने देखी शिक्षा व्यवस्था

निपुण भारत मिशन के सफल क्रियान्वयन में अतिरिक्त सहयोग प्रदान करने और परिषदीय स्कूलों में शिक्षा व्यवस्था का हाल जानने के लिए विश्व बैंक की नौ सदस्यीय टीम को राज्य परियोजना कार्यालय पाठ्यपुस्तक अधिकारी श्याम किशोर तिवारी और यूनिसेफ कंसलटेंट राजीव के साथ गोरखपुर पहुंची। टीम ने विद्यालयों का स्थलीय भ्रमण किया। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में एकेडमिक टीम के साथ की गई समीक्षा बैठक में प्रत्येक कलस्टर पर लाइब्रेरी एवं आइसीटी के उपकरणों से लैस लैब की आवश्यकता से टीम को अवगत कराया।

Sort:  

हम सभी मंजिल के नजदीक पहुंच चुके है, ज्यादा से ज्यादा खबरें लगाए, खूब लाईक करें, कामेंट करें,
सभी का राजयोग शुरू होने वाला है, इसके लिए सबका साथ जरूरी है, सबके साथ से ही सबका राजयोग है।
सबका साथ, सबका विकास
👍👌🤝👍👍👍