अंतरराज्यीय गैंग का पर्दाफाश चलते ट्रक के पिछे बोलेरो पीकअप लगाकर माल कर लेते थे पार

in #barmer2 years ago

बोलेरो बोनेट से चलते ट्रक पर चढ़ते चुराते माल, तिरपाल को चाकूओं से फाड़कर चलते ट्रक से सामान पिकअप में डालते
बाड़मेर :IMG-20220712-WA0017.jpgजिले की सिणधरी पुलिस ने मेगा हाइवे पर चलते ट्रक से शातिराना ढंग से माल चुराने वाली अंतरराज्यीय गैंग का पर्दाफाश किया है। दो आरोपियों को गिरफ्तार कर चोरी में उपयोग में ली बोलेरो पिकअप व स्विफ्ट कार को जब्त किया। पुलिस अन्य साथियों की तलाश में जुटी है। चोर पिकअप गाडी के बोनेट से अपनी जान पर खेलकर चलते ट्रक में पीछे चढ़ते और चोरी करके फरार हो जाते थे।
सिणधरी थानाधिकारी सुरेंद्र चौधरी के मुताबिक मेगा हाइवे पर चलते ट्रकों से शातिराना तरीके से चोरी करने वाले चोरों को पकड़ने के लिए थाना स्तर पर टीम गठित कर निगरानी रखी गई। मुखबिर व साइबर टीम की मदद से इंद्राराम पुत्र रासाराम भील व इलम खा पुत्र जानू खान दोनों मीठे का तला चौहटन निवासी को गांव सड़ा सिणधरी से गिरफ्तार किया। पूछताछ में मेगा हाइवे पर चलते ट्रक के पीछे पिकअप गाड़ी लगाकर गाड़ी का तिरपाल चाकुओं से काटकर अंदर से सामान चुराना कबूल किया है। पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश किया। 4 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।
शातिराना अंदाज से चोरी
शातिर चोर रात को मेगा हाइवे पर जा रहे ट्रकों के पीछे बोलेरो पिकअप गाड़ी लगा देते है और गाड़ी की लाइट बंद कर बोनेट पर चढ़कर ट्रक पर चढ़ जाते थे। ट्रक ड्राइवर को इसकी भनक तक नहीं लगती है। तिरपाल को चाकू से काटकर तेल, साबून, चावल, गेहूं चुरा लेते थे। जब ट्रक ड्राइवर होटल पर रुकता और चेक करता तब उसको पता चलता कि ट्रक के पीछे से चोरी हो गई है।
फरार आरोपी की तलाश जारी
पुलिस के अनुसार दो आरोपियों पूछताछ में सामने आया है कि गैंग राजस्थान व गुजरात में अलग-अलग हाइवे पर चलते वाहनों से माल चोरी करते थे। इनके साथ में किरण कुमार, देवा व दो अन्य निवासी बनासकांठा गुजरात के नाम सामने आए है। पुलिस इन आरोपियों को पकड़ने के लिए तलाश कर रही है।
चार माह में 7 चोरी की घटनाएं
गैंग ने 25 फरवरी को रामजी की गोल गुड़ामालानी के बीच रिफाइंड तेल के 11 कर्टन चुराए, 18 मई को भटाला-सिणधरी के बीच रिफाइंड सोयाबीन के 44 कर्टन चुराए। 29 मई को सिणधरी से भूका भगतसिह के बीच मेगा हाइवे पर रिफांइंड तेल के 85 कर्टन चुराए। 26 मई को सिणधरी से भूका भगतसिह के बीच तेल के 70 कर्टन चुराए, 30 जून को नगर-सड़ा के बीच इमामी एग्रो रिफाइंड के 70 कर्टन चुराए, 7 जुलाई को गुड़ामालानी इलाके में 30 चावल के कट्‌टे चुराए, 8 जुलाई को सड़ा से पायला के बीच साबुन के 22 कार्टून चुराए।

Sort:  

Good job