हर घर तिरंगा अभियान 13 से 15 अगस्त तक सभी कार्यालयों पर फहराया जाएगा राष्ट्रीय ध्वज

in #barmer2 years ago

हर घर तिरंगा अभियान 13 से 15 अगस्त तक
सभी कार्यालयों पर फहराया जाएगा राष्ट्रीय ध्वज
बाड़मेर, आजादी का अमृत महोत्सव की श्रृंखला में 13 से 15 अगस्त, 2022 तक हर घर तिरंगा, हर मन तिरंगा अभियान का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान जिले के सभी विभागों, कार्यालयों, विद्यालयों, चिकित्सालयों, आंगनवाडी केन्द्रो, पंचायत एवं पटवार भवनों सहित सभी जगहों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा।
जिला कलक्टर लोक बंधु ने मंगलवार को पेयजल, विद्युत, सड़क एवं चिकित्सा व्यवस्थाओं की साप्ताहिक बैठक के दौरान हर घर तिरंगा अभियान की विस्तार के साथ समीक्षा की। उन्होने बताया कि इस दौरान झण्डा सहिता की पूरी पालना की जाए। उन्होने बताया कि बाड़मेर जिले को 1.50 लाख झण्डे वितरण का लक्ष्य आवंटित किया गया है। उन्होने बताया कि सभी झण्डे शुल्क सहित दिए जाएंगे, इसका निःशुल्क वितरण नहीं होगा। उन्होने सभी सरकारी कार्मिकों को अपने घरों पर तिरंगा फहराने के निर्देश दिए। उन्होने कहा कि हर घर तिरंगा अभियान में सभी की जन भागीदारी दिखाई देनी चाहिए।
इस दौरान जिला कलक्टर ने त्रिस्तरीय जन सुनवाई की व्यवस्था के तहत उपखण्ड एवं ग्राम पंचायत स्तरीय जन सुनवाई को गम्भीरता से लेने के निर्देश दिए। उन्होने प्रत्येक पंचायत के लिए प्रभारी नियुक्त कर अधिकाधिक लोगों को राहत पहुचाने को कहा। उन्होने राजस्थान सम्पर्क पोर्टल के बकाया प्रकरणों की समीक्षा की तथा लम्बित प्रकरणों को शीध्र निपटाने के निर्देश दिए। उन्होने उपखण्ड अधिकारियों को राज्य सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं की सघन मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए। उन्होने मिशन सुरक्षा चक्र में सक्रियता से कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होने बारिश के मौसम के मद्देनजर मौसमी बीमारियों की रोकथाम के पुख्ता इंतजाम करने तथा सभी चिकित्सा संस्थानों में दवाईयो की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
बैठक में राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा 2022 की तैयारियां की समीक्षा पश्चात् परीक्षा कार्य को निष्पक्ष एवं पारदर्शिता के साथ सम्पन्न कराने के निर्देश दिए। उन्होने परीक्षा से जुड़े सभी निर्देशों की गम्भीरता के साथ पालना सुनिश्चित करने को कहा।
बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओमप्रकाश विश्नोई, अतिरिक्त जिला कलक्टर उम्मेदसिंह रतनू, अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक नरपतसिंह समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहें।

Sort:  

Good